झारखंड

jharkhand

रांची में ग्रामीण एसपी ने की क्राइम मीटिंग, दिए कई आवश्यक दिशा निर्देश

By

Published : Sep 27, 2020, 9:01 PM IST

नक्सलियों ने सोलहवां स्थापना दिवस मनाया था. स्थापना दिवस में नक्सलियों के ओर से इलाके में दहशत फैलाने की सूचना पुलिस को मिली थी, जिसके बाद से लगातार अभियान जारी है. अभियान में पुलिस के हाथों क्या लगा इसे लेकर ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने क्राइम मीटिंग की और अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए.

rural-sp-held-a-crime-meeting-in-ranchi
ग्रामीण एसपी ने की क्राइम मीटिंग

रांची: जिले के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने रविवार को बुंडू अनुमंडल के डीएसपी, थाना प्रभारी और अन्य जिला बल के जवानों के साथ बैठक की. नक्सलियों ने इस सप्ताह सोलहवां स्थापना दिवस मनाया था. स्थापना दिवस में नक्सलियों के ओर से इलाके में दहशत फैलाने की सूचना पुलिस को मिली थी. सूचना के आधार पर नक्सली गतिविधियों में अंकुश लगाने के लिए जिले के ग्रामीण इलाकों की पुलिस लगातार अभियान चला रही है. अभियान में पुलिस ने क्या खोया क्या पाया इन्हीं बिंदुओं को लेकर ग्रामीण एसपी ने क्राइम मीटिंग कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

जानकारी देते ग्रामीण एसपी

इसे भी पढे़ं:- देवघर एयरपोर्ट निर्माण कार्य में तेजी, नवंबर तक हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद


ग्रामीण एसपी ने बताया की कोरोना संक्रमण की वजह से अपराधिक गतिविधियों में इजाफा हुआ है, नक्सली और आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए रांची के ग्रामीण क्षेत्रों की पुलिस तत्पर है और लगातार सीमावर्ती इलाकों में अभियान चला रही है. सभी सीमावर्ती इलाकों में पुलिस ने अपनी गश्ती बढ़ा दी थी, पुलिस के चलाए गए अभियान से नक्सली गतिविधियों को नियंत्रित करने में सफलता मिली है. ग्रामीण एसपी ने कहा कि कोरोना के कारण उपजे विपरीत हालात से आपराधिक गतिविशियों में शामिल युवाओं को जल्द अपने घर लौट आना चाहिए. ताकि विकास के कार्यों को गति दिया जा सके, बेरोजगारी के कारण कई युवा रास्ता भटक गए हैं. लेकिन उन युवाओं को भी सही रास्ते में लौटाने की जिम्मेवारी पुलिस प्रशासन ने संभाला है और जल्द ही स्थितियां अनुकूल होंगी और नक्सली गतिविधियों में शामिल युवक वापस मुख्यधारा में लौटेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details