झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर नव चयनित शिक्षकों का हंगामा, जल्द नियुक्ति पत्र देने की की मांग

राज्य के अन्य जिलों में शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, लेकिन  रांची में नियुक्ति पत्र देने में विभाग देर कर रहा है. इसको लेकर नव चयनित शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय का घेराव किया और जल्द से जल्द नियुक्ति पत्र देने की मांग की.

By

Published : Jul 10, 2019, 11:42 PM IST

शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर नव चयनित शिक्षकों का हंगामा

रांची: जिले के नव चयनित उच्च विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है, लेकिन शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने में विभाग देर कर रहा है. इससे खफा होकर जिले के तमाम नव चयनित शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय का घेराव कर जल्द से जल्द नियुक्ति पत्र देने की मांग की.

देखें पूरी खबर

बता दें कि संथाल परगना प्रमंडल के पांचों जिलों सहित अन्य जिलों में भी नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है, लेकिन रांची जिला के चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र अभी तक नहीं दिया गया है. इसी से खफा होकर जिले के नव चयनित शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय का घेराव किया और विभाग पर कई गंभीर आरोप भी लगाये.

ये भी देखें-बीआरपी सीआरपी संघ ने घेरा राज्य शिक्षा परियोजना परिषद, मांगें नहीं माने जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

रांची जिले के 119 पीजीटी और 456 टीजीटी शिक्षकों की मेरिट के आधार पर पोस्टिंग लिस्ट तैयार हो गई है और 28 जून से 2 जुलाई तक इसके लिए रांची के बाल कृष्णा स्कूल में मेरिट के आधार पर टीचर की पसंद के स्कूल के लिए कॉउंसलिंग की गई थी. इसमें स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक कैटेगरी में कुल 15 विषय, पीजीटी में 11 विषय के तहत अध्यापकों को मेरिट के आधार पर स्कूलों में पदस्थापित किया जाना है. विभाग की ओर से अभी तक 575 शिक्षकों की पोस्टिंग के लिए नियुक्ति पत्र दिया ही नहीं गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details