झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 22, 2023, 9:27 PM IST

ETV Bharat / state

रांची में बिल्डर से मांगी गई 50 लाख की रंगदारी, रकम नही देने पर मिली जान से मारने की धमकी

रांची एक बिल्डर से अपराधियों ने 50 लाख की रंगदारी मांगी है. यह रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई है. मामले में बिल्डर ने अरगोड़ा थाने में मामला दर्ज करवाया है. 50 lakh extortion money demanded from builder

Rs 50 lakh extortion money demanded from builder
Rs 50 lakh extortion money demanded from builder

रांची:राजधानी रांची के अरगोड़ा में रहने वाले एक बिल्डर से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है. रंगदारी की रकम नहीं देने पर बिल्डर को जान से मारने की धमकी दी गई है. मामले को लेकर बिल्डर ने अरगोड़ा थाना में एफआईआर दर्ज करवायी है.

ये भी पढ़ें: Fake extortion in Ranchi: बड़े गैंगस्टर्स, उग्रवादी संगठनों के नाम पर मांगी जा रही फेक रंगदारी, पुलिस लगातार कर रही कार्रवाई

क्या है पूरा मामला:अपूर्वा आवास योजना प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर रामजी सिंह से फोन पर 50 लाख की रंगदारी मांगी गई है. रंगदारी की रकम नहीं देने पर रामजी की हत्या करने की धमकी दी गई है. मामले को लेकर बिल्डर रामजी ने अरगोड़ा थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है. दर्ज प्राथमिकी में अरगोड़ा बस्ती निवासी कृष्णा राम साहू और अशोक कुमार साहू को आरोपी बनाया गया है. बिल्डर ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि दोनों आरोपियों के साथ उनका जमीन का लेकर विवाद चल रहा है, उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि इन दोनों ने ही किसी अपराधी से उन्हें धमकी दिलाकर रंगदारी की मांग करायी है.

रांची और पटना के प्रोजेक्ट को तहस-नहस करने की धमकी:बिल्डर ने पुलिस को यह भी बताया 15 अक्टूबर को दिन के साढ़े तीन बजे उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने फोन किया और कहा कि हरमू में बड़ा प्रोजेक्ट बना रहे हैं और आपका पुत्र पटना के बोरिंग रोड में ऑफिस संभाल रहा है. पूरे परिवार की पूरी जानकारी है. 50 लाख रुपए दो, अन्यथा पटना और रांची दोनों जगह के प्रोजेक्ट को तहस-नहस कर देंगे. इसके साथ ही जान से भी हाथ धोना पड़ेगा. चार दिन के भीतर पैसा हर हाल में मिल जाना चाहिए, इंतजाम में जुट जाएं.

इसके बाद 16 अक्टूबर को अपराधियों ने उन्हें फिर से फोन किया और बोला हम कुछ घटना को अंजाम दें क्या, तब बिल्डर ने अपराधी से कहा कि मैं बीमार हूं. दस दिन का समय दें. कुछ इंतजाम करते हैं, लेकिन कुछ देर बाद फिर से अपराधी ने उन्हें फोन किया. हालांकि इस बार बिल्डर ने फोन नहीं उठाया. इसके बाद बिल्डर सीधे थाने पहुंचे और मामला दर्ज कराया. दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details