झारखंड

jharkhand

आरपीएफ की मेरी सहेली टीम ने एक नाबालिग को किया बरामद, लगातार हो रहे हैं बाल तस्करी

By

Published : Dec 27, 2020, 5:27 PM IST

रांची में आरपीएफ की मेरी सहेली की टीम ने एक नाबालिग को प्लेटफार्म से बरामद किया, जिसके बाद बच्ची को रांची चाइल्ड लाइन को सौंपा दिया गया है.

rpf team recovered minor girl in ranchi
मेरी सहेली टीम ने एक नाबालिग को किया बरामद

रांची:आरपीएफ की मेरी सहेली की टीम ने एक बार फिर रांची रेलवे स्टेशन पर एक नाबालिक बच्ची को प्लेटफार्म पर घूमते देखा. टीम ने उससे जब पूछताछ की तो पता चला वह घर से भागकर जयपुर राजस्थान जा रही है. उसके पास टिकट भी नहीं था. टीम ने उसे पकड़कर रांची चाइल्ड लाइन को सौंप दिया.



99 नाबालिगों को किया गया रेस्क्यू
कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान अब तक कुल 99 नाबालिगों को रेस्क्यू किया गया है, जिसमें 23 लड़के और 76 लड़कियां हैं. बाल तस्करी का मामला लगातार झारखंड में देखने को मिल रहा है. सप्ताह में दो मामले बाल तस्करी के आ रहे हैं. इन मामलों का आरपीएफ के नन्हे फरिश्ते की टीम और मेरी सहेली की टीम की ओर से उद्भेदन किया जा रहा है. इन नाबालिगों को देश के दूसरे राज्यों और शहरों में तस्करी कर ले जाया जाता है.

इसे भी पढ़ें-2020 को बनाया जाएगा यादगार, JFTA की ओर से फिल्म एंड थियेटर फेस्टिवल का आयोजन

रांची रेल मंडल के आंकड़े
रांची रेल मंडल के आंकड़ों पर गौर करें तो जनवरी से नवंबर 2020 तक 99 नाबालिगों को तस्करों के चंगुल से बचाया जा चुका है. ट्रेनों के जरिए नाबालिगों को विभिन्न राज्यों में ले जाया जाता है और उनसे जबरन काम करवाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details