झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जान हथेली पर रखकर रांची के कॉलेजों में पढ़ते हैं छात्र, छुट्टी ने टाला बड़ा हादसा

बेड़ो स्थित करमचंद भगत कॉलेज में बड़ा हादसा टल गया. लगातार हो रही बारिश की वजह छत का प्लास्टर अचानक टूट कर गिर गया. लेकिन छुट्टी होने की वजह से कोई विद्यार्थी उस समय वहां नहीं था.

By

Published : Jul 5, 2019, 3:00 PM IST

गिरा हुआ छत का प्लास्टर

रांची: लगातार हो रही बारिश की वजह से जिले के बेड़ो स्थित करमचंद भगत कॉलेज की छत का प्लास्टर कई जगहों पर टूट कर गिर पड़ा. रथयात्रा की वजह से कॉलेज में छुट्टी थी, इस कारण एक बड़ी दुर्घटना होने से टल गई.

बता दें कि गुरुवार को कॉलेज के मुख्य भवन की सीढ़ी के उपर के छ्त का प्लास्टर का बड़ा हिस्सा अचानक टूट कर गिर गया. इससे पहले भी कई बार बरामदा, पोटिको और क्लासरूम की छत के प्लास्टर गिर चुके हैं. इसको लेकर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मथुरा राम उस्ताद ने बताया कि कॉलेज भवन का निर्माण1982 में हुआ था. काफी पुराना होने के कारण कॉलेज भवन काफी जर्जर हो चुका है. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी कई बार प्लास्टर झर चुका है और मरम्मत भी करायी गयी थी.

वहीं, कॉलेज के राधा रमण प्रमाणिक ने कहा कि पुरने भवन को रिजेक्ट कर नयी भवन बनायी जाय. ताकि अनहोनी होने से बचा जा सके. वहीं, एबीवीपी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अंकित सोनी ने प्रार्चाय और कुलपति से भवन की जल्द मरम्मत कराने की मांग की है. उन्होंने कहा कि मरम्मत नहीं होने पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details