झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

RJD ने किसानों के समर्थन में दिया धरना, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

केंद्र सरकार की ओर से पारित कृषि कानून के खिलाफ पूरे देश में किसान आंदोलनरत हैं. इसी क्रम में झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल ने रांची और खूंटी में धरना का आयोजन किया. वहीं राज्यपाल को ज्ञापन देकर अपना विरोध दर्ज कराया है और कानून को वापस लेने की मांग की है.

By

Published : Dec 14, 2020, 8:01 PM IST

rjd strike in support of farmers in ranchi
RJD ने किसानों के समर्थन में दिया एक दिवसीय धरना

रांचीः झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल ने आंदोलनरत किसानों के देशव्यापी भूख हड़ताल के समर्थन में राजभवन के समक्ष धरना देकर किसानों के प्रति एकजुटता का परिचय दिया है. रांची जिला और महानगर राजद अध्यक्ष के नेतृत्व में आयोजित इस धरना प्रदर्शन में झारखंड प्रदेश आरजेडी अध्यक्ष अभय सिंह भी शामिल हुए.

देखें पूरी खबर

राजद ने अपना विरोध कराया दर्ज
आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से पारित कृषि विरोधी काले कानून को रद्द करने की मांग को लेकर देश के किसान आंदोलन कर रहे हैं. पूरे झारखंड में सोमवार को सभी जिला मुख्यालय में कृषि कानून के खिलाफ और किसानों के समर्थन में धरना का आयोजन किया गया है. राजधानी में राजद ने इसको लेकर राज्यपाल को ज्ञापन देकर अपना विरोध दर्ज किया है और इस कानून को वापस लेने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें-कोडरमा में एक महिला ने दो बच्चों के साथ की आत्महत्या, पति से अक्सर होती थी लड़ाई

देश भर में राजनीतिक माहौल गरम
केंद्रीय कृषि कानून को लेकर पूरे देश में राजनीतिक माहौल गरम हो गया है. एक तरफ किसान सड़कों पर उतरकर आंदोलन कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ तमाम विपक्षी दलों के नेता किसानों के समर्थन पर खड़े हो गए हैं. लगातार कृषि कानून को वापस लेने की मांग को लेकर केंद्र सरकार पर दबाव भी बनाया जा रहा है.

खूंटी समाहरणालय के सामने धरना
राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्त्ताओं ने खूंटी समाहरणालय के सामने धरना दिया. धरना में राजद कार्यकर्त्ता केंद्र सरकार की किसान विरोधी और गरीब विरोधी कानून वापस लेने के लिए किसानों की ओर से चलाए जा रहे आंदोलन को समर्थन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details