झारखंड

jharkhand

RIMS के ब्लड बैंक में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारी निलंबित, बच्चे की हुई थी मौत

By

Published : Mar 16, 2021, 4:30 PM IST

रांची रिम्स के ब्लड बैंक की लापरवाही के कारण सिकलसेल एनीमिया के एक बच्चे की मौत हो गई थी. मामले का संज्ञान लेते हुए रिम्स प्रबंधन ने लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को अगले सात दिनों के लिए निलंबित कर दिया है.

rims blood bank employee suspended for negligence in ranchi
रांची रिम्स

रांचीः राजधानी स्थित रिम्स के ब्लड बैंक में लापरवाही की घटनाएं आए दिन सामने आती रहती है, लेकिन इस बार ब्लड बैंक के कर्मचारियों की ओर से की गई लापरवाही के कारण सिकलसेल एनीमिया के एक बच्चे की मौत हो गई थी. इस मामले को संज्ञान में लेते हुए रिम्स प्रबंधन ने लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को अगले सात दिनों के लिए निलंबित कर दिया है.

जानकारी देते पीआरओ डॉ डी के सिन्हा

इसे भी पढ़ें-अब RIMS में मरीजों को मिलेगा निर्बाध ऑक्सीजन, 13 हजार लीटर के ऑक्सीजन टैंक का हुआ उद्घाटन


बैठाई गई थी इंक्वायरी कमेटी
अधिकारी व प्रवक्ता डॉ डी के सिन्हा ने बताया कि कुछ दिन पूर्व एक बच्चे को समय पर ब्लड नहीं देने और लापरवाही बरतने के कारण उसकी मौत हो गई थी. जिस पर रिम्स के अपर निदेशक ने एक इंक्वायरी कमेटी बैठाई थी, ताकि अगर लापरवाही बरती गई है तो उस पर उचित कार्रवाई हो सके.

इंक्वायरी कमेटी की रिपोर्ट में लैब टेक्नीशियन विजय कृष्ण राव और रातनेश कुमार दोषी पाए गए. जिसके बाद उन दोनों पर कार्रवाई करते हुए अगले सात दिनों तक निलंबित कर दिया गया. उन्हें एक सप्ताह तक अधीक्षक कार्यालय में अपनी हाजिरी बनानी होगी. साथ ही साथ उन्हें हिदायत दी गई है कि अगर आगे से ऐसी घटना की पूर्णावृत्ति होती है तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details