झारखंड

jharkhand

कोरोना की रोकथाम के लिए गठित कोषांगों के कार्यों की समीक्षा, पदाधिकारियों को मिले जरूरी निर्देश

By

Published : Apr 4, 2021, 8:58 AM IST

रांची में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गठित कोषांगों के कार्यों की समीक्षा की गई. उपायुक्त ने प्रतिदिन किए जाने वाले कॉल और संपर्क स्थापित होने वाले कॉल की विस्तार से जानकारी ली. इसके अलावा उन्होंने कॉल सेंटर के कॉलर के लिए डिस्चार्ज पॉलिसी और ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल को लेकर ट्रेनिंग देने का निर्देश दिया. सीवी पोर्टल में डाटा अपडेट करने के साथ-साथ कोषांगों के पदधिकारीयों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

Review of works of cells set up for prevention of corona in Ranchi
रांची में उपायुक्त ने कोरोना की रोकथाम के लिए गठित कोषांगों के कार्यों की समीक्षा की

रांची:कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शनिवार को उपायुक्त ने गठित कोषांगों के कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने कोषांग के संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए. बता दें कि समाहरणालय ब्लॉक-A स्थित उपायुक्त सभागार में छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित समीक्षा बैठक हुई थी. जिसमें कोषांगों के वरीय पदाधिकारी और अन्य संबंधित पदाधिकारी समेत कई सदस्य मौजूद रहे. कॉल सेंटर सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने प्रतिदिन किए जाने वाले कॉल और संपर्क स्थापित होने वाले कॉल की विस्तार से जानकारी ली.

ये भी पढ़ें-4 मई से मैट्रिक-इंटरमीडिएट की परीक्षाएं , कोविड-19 को देखते हुए विशेष सतर्कता

उपायुक्त ने कहा कि जिन संक्रमित मरीजों से संपर्क स्थापित नहीं हो पाता, उन्हें निर्धारित समय में दोबारा कॉल करें. इसके अलावा पिछले 10 दिनों में आए पॉजिटिव मामलों में कितने लोगों से संपर्क स्थापित हुआ, इसकी रिपोर्ट देने को कहा गया. उपायुक्त ने कॉल सेंटर के कॉलर के लिए डिस्चार्ज पॉलिसी और ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल को लेकर ट्रेनिंग देने का निर्देश दिया. होम आइसोलेशन सेल की समीक्षा करते हुए मरीजों की प्रतिदिन रिपोर्ट देने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया. उन्होंने एंबुलेंस सेल की समीक्षा करते हुए कहा कि हर दिन कितने मरीजों को एंबुलेंस की सुविधा देकर अस्पताल लाया गया और कितने मरीजों को कॉल किया गया, इसकी भी रिपोर्ट दी जाए. उन्होंने ये भी कहा कि वो विभिन्न कोषांगों का औचक निरीक्षण करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details