झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 4, 2020, 8:24 PM IST

ETV Bharat / state

रांची: नए शिक्षा पदाधिकारी अरविंद विजय बिलुंग ने संभाला पदभार, सेनेटाइजर और मास्क दिया गया गिफ्ट

रांची में मंगलवार को नए शिक्षा पदाधिकारी अरविंद विजय बिलुंग ने पदभार संभाला. जहां डीआरडीई कार्यालय में शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार सिन्हा की तरफ से नए पदाधिकारी को सेनेटाइजर और मास्क गिफ्ट के रूप में दिया गया. वहीं इस मौके पर अरविंद विजय बिलुंग ने अपनी प्राथमिकता भी गिनवाई.

ranchi news
क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक अरविंद विजय बिलुंग ने पदभार ग्रहण किया

रांची:मंगलवार को क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक अरविंद विजय बिलुंग ने पदभार ग्रहण किया. शिक्षा जिला पदाधिकारी मिथिलेश कुमार सिन्हा ने उन्हें पदभार दिया. इस दौरान बिलुंग ने अपनी प्राथमिकता गिनवाई, वहीं पदभार ग्रहण के दौरान एक दूसरे को दोनों अधिकारियों ने सेनेटाइजर और मास्क भेंट किया.

सेनेटाइजर और मास्क किया गिफ्ट
कोरोना महामारी के कारण सेनेटाइजर और मास्क सबसे जरूरी चीज हो गई है. यह बानगी देखने को मिला जब नए शिक्षा पदाधिकारी अरविंद बिजय विलुंग ने पदभार ग्रहण किया. दरअसल रांची के कचहरी स्थित डीआरडीई कार्यालय में शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार सिन्हा की तरफ से नए पदाधिकारी को पदभार दिया गया. इस दौरान दोनों पदाधिकारियों ने एक दूसरे को सेनेटाइजर और मास्क गिफ्ट किया. मौके पर पदाधिकारियों ने कहा कि इस विकट परिस्थिति में बचाव के लिए यह दोनों चीजें जरूरी है. वहीं, इस दौरान अरविंद विजय बिलुंग ने अपनी प्राथमिकता भी गिनवाई.


इसे भी पढे़ं-सरायकेला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष का निधन, झारखंड स्टेट बार काउंसिल के उपाध्यक्ष ने जताया शोक


15 अगस्त से एक वेबसाइट शुरू
मौके पर क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक अरविंद विजय बिलुंग ने कहा कि जो अब तक नहीं हो पाया है. वैसे विषयों को सबसे पहले प्लानिंग के तहत निपटाया जाएगा. सेवानिवृत्ति का लाभ देना पहली प्राथमिकता होगी. अभी भी ऐसे कई कर्मचारी और पदाधिकारी है जो सेवानिवृत्त हो चुके हैं. लेकिन उनको लाभ नहीं मिल रहा है. विभिन्न मामलों का निपटारा करने के लिए रांची समेत पूरे प्रमंडल के कर्मचारियों और लोगों के हित को देखते हुए 15 अगस्त से एक वेबसाइट शुरू किया जाएगा. इस वेबसाइट के जरिए तमाम समस्याओं को अपलोड किया जाएगा और उसी के माध्यम से निपटारा भी होगा. इसके लिए लोगों को कार्यालय का चक्कर काटना नहीं पड़ेगा. ऐसे ही और भी कई प्राथमिकताओं को लेकर नए जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बातचीत की है.

शिक्षा के क्षेत्र में योगदान रहा बेहतर
गौरतलब है कि लगभग एक वर्ष तक जिला शिक्षा पदाधिकारी के रूप में मिथिलेश कुमार सिन्हा ने रांची में पदभार संभाला है. अब जिला शिक्षा पदाधिकारी के अलावा अरविंद विजय बिलुंग को क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक, दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल का कार्यभार भी सौंपा गया है. इससे पहले भी रांची क्षेत्र में बिलुंग ने सेवा दिया है. शिक्षा के क्षेत्र में उनका योगदान रांची जिला में बेहतर रहा है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details