झारखंड

jharkhand

रांची में हरी सब्जियों की कीमत में आयी कमी, लोगों को मिली राहत

By

Published : Dec 12, 2022, 2:00 PM IST

रांची में हरी सब्जियों की कीमतों में आयी कमी से लोगों के राहत मिली (Reduction In Prices Of Vegetables In Ranchi) है. कुछ सब्जियों को छोड़ कर ज्यादातर सब्जियां सस्ती दरों पर बिक रही हैं.

Reduction In Prices Of Vegetables In Ranchi
Reduction In Prices Of Vegetables In Ranchi

रांची:राजधानी रांची में हरी सब्जियों की कीमतों में फिलहाल काफी कमी आ (Reduction In Prices Of Vegetables In Ranchi) गई हैं. इस कारण आम लोगों को महंगाई से थोड़ी राहत मिली है. शहर की सब्जी मंडी में शिमला मिर्च, कटहल और मटर को छोड़ कर बाकी सभी सब्जियां आम लोगों के बजट में हैं. सब्जी मार्केट में फूलगोभी, परवल, कद्दू जैसी सब्जियां 30 से 40 रुपए तक बेची जा रही है.
ये भी पढे़ं-मार्केट पर दिख रहा मौसम में बदलाव का असर, आसमान छू रहे हरी सब्जियों के दाम

मंडी में सस्ती दरों पर मिल रही सब्जियांः रांची की मंडियों में ग्रामीण इलाकों या आसपास के जिलों से सब्जियां मंगाई जाती हैं. इस वर्ष अच्छा उत्पादन होने के कारण सब्जियां काफी सस्ती दरों पर मिल रही (Ranchi Vegetables Prices) हैं. सब्जी व्यापारी रांची के ग्रामीण क्षेत्रों से ज्यादातर सब्जियां ला रहे हैं. इस कारण सब्जियां सस्ती पड़ रही है. वहीं रांची सब्जी मार्केट में फिलहाल दूसरे राज्यों से सब्जियों की आवक कम है.

त्योहारों के समय कीमतों में आया था उछालःत्योहारों के समय में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे थे, लेकिन नवंबर माह में ठंड के आगमन के बाद सब्जियों के दाम में काफी कमी आई है. जिसके बाद लोग अपने मन मुताबिक सब्जियां खरीद रहे हैं.

रांची के बाजार में सब्जियों की कीमत
आलू 20 से 25 रुपए प्रति किलो
प्याज 20 से 25 रुपए प्रति किलो
शिमला मिर्च 50 रुपए प्रति किलो
हरी मिर्च 40 रुपए प्रति किलो
फूल गोभी 20 से 30 रुपए प्रति पीस
कटहल 70 से 80 रुपए प्रति किलो
मटर 70 से 80 रुपए प्रति किलो
भिंडी 50 रुपए प्रति किलो
परवल 20 से 30 रुपए प्रति किलो
धनिया 20 रुपए प्रति किलो
बंधा गोभी 20 से 25 रुपए प्रति पीस
मूली 10 से 20 रुपए प्रति किलो
टमाटर 10 से 20 रुपए प्रति किलो

ABOUT THE AUTHOR

...view details