झारखंड

jharkhand

रांचीः डीएसपीएमयू में प्रोफेसरों की नियुक्ति शुरू, 6 जनवरी को लिया जाएगा अंतिम चरण का साक्षात्कार

By

Published : Dec 28, 2020, 8:58 PM IST

Updated : Dec 28, 2020, 9:24 PM IST

रांची के डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी में अनुबंध पर असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है. पहले चरण का इंटरव्यू सोमवार को हुआ. वहीं पहले दिन भूगर्भ विज्ञान, ओड़िया विषय के लिए नियुक्ति इंटरव्यू लिये गये.

Appointment of professors started in DSPMU in ranchi
रांचीः डीएसपीएमयू में प्रोफेसरों की नियुक्ति शुरू

रांचीःडॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी में अनुबंध पर असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. पहले चरण के इंटरव्यू सोमवार को आयोजित किये गये. पहले दिन भूगर्भ विज्ञान, उड़िया विषय के लिए इंटरव्यू लिये गये. इन्हें घंटी आधारित प्रोफेसर के रूप में नियुक्त किया जा रहा है. अनुबंध पर कुल 35 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति की जानी है.

देखें पूरी खबर
शिक्षकों की कमी को देखते हुए डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में कॉन्ट्रैक्ट पर शिक्षकों की नियुक्ति की जा रही है. इसी कड़ी में सोमवार को पहले चरण के इंटरव्यू आयोजित हुए. लगभग 500 अभ्यर्थियों ने आवेदन दिय थे, जिसमें 35 शिक्षकों की नियुक्ति होनी है. सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन के दौरान ही कई अभ्यर्थियों को रिजेक्ट कर दिया गया था. अंतिम बचे अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया जा रहा है. पहले दिन भूगर्भ विज्ञान, उड़िया विषय के लिए इंटरव्यू लिये गये. उड़िया विषय के 6 अभ्यर्थियों के लिए 11:00 बजे से इंटरव्यू शुरू हुआ. कुलपति डॉ. एस एन मुंडा के अलावे इंटरव्यू पैनल में विशेषज्ञ प्रोफेसर मौजूद थे.29 दिसंबर को साइकोलॉजी और खड़िया विषय के लिए साक्षात्कार

29 दिसंबर को साइकोलॉजी और खड़िया विषय के लिए साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा. जिसके बाद फिर 4 जनवरी को फिजिक्स और इकोनॉमिक्स, 5 जनवरी को कॉमर्स और 6 जनवरी को मैथ्स और खोरठा विषय के लिए इंटरव्यू लिये जाएंगे. डीएसपीएमयू में पहली बार इसी सेशन से यूजी और पीजी कॉमर्स की पढ़ाई होने जा रही है. इसी को देखते हुए कॉमर्स सब्जेक्ट के लिए भी इंटरव्यू आयोजित किये गये हैं.

शिक्षकों की भारी कमी

जानकारी के अनुसार, डीएसपीएमयू में अनुबंध पर शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर नवंबर महीने में ही आवेदन मांगा गया था. इसी के तहत लगभग 500 अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया था. डीएसपीएमयू में शिक्षकों की भारी कमी है. इसी कमी को दूर करने के उद्देश्य से डीएसपीएमयू की ओर से अनुबंध पर शिक्षकों की नियुक्ति की जा रही है.

Last Updated : Dec 28, 2020, 9:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details