झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 29, 2019, 5:31 PM IST

ETV Bharat / state

सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद दहली रांची, छात्राओं ने बताया दोषियों को मिले कैसी सजा

राजधानी रांची में मंगलवार को सामूहिक दुष्कर्म की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया गया. इस घटना के बाद लोगों में काफी उबाल है. वहीं, इस घटना के बाद महिलाओं खासकर छात्राओं में आक्रोश है. वे खुद को लचर सुरक्षा व्यवस्था के बीच काफी असुरक्षित महसूस करती हैं. ईटीवी भारत की टीम ने भी इन छात्राओं के बीच जाकर जाना कि आखिर इस तरह के घटना को अंजाम देने वाले हैवानों को क्या सजा होनी चाहिए.

reaction on security arrangements for women
छात्राएं

रांचीः राजधानी रांची के एक यूनिवर्सिटी की छात्रा से 12 लोगों ने मंगलवार की देर शाम सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. हालांकि, सभी अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, इस घटना के बाद शहर के छात्राओं में काफी उबाल देखा जा रहा है. छात्राएं शहर में सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं. शाम होने से पहले ही अभिभावक छात्राओं को घर आने का नसीहत भी देते हैं. सभी छात्राओं ने इन हैवानों को के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग की है.

छात्राओं की प्रतिक्रिया

कैसे हुई थी घटना

हथियार के बल पर एक कार के जरिए 12 हैवानों ने लड़की को उठाने से पहले उसके दोस्त को पीट-पीटकर घायल कर दिया था. मंगलवार की देर शाम राजधानी रांची के कांके क्षेत्र में यह घटना घटी. इस घटना के बाद शहर के लोगों में खासा उबाल देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-बीटेक छात्रा हत्याकांड मामले पर अदालत में हुई सुनवाई, मजिस्ट्रेट और रिम्स के पैथोलॉजी डॉक्टर की दर्ज हुई गवाही


छात्राएं खुद को महसूस करती हैंअसुरक्षित

इस घटना के बाद राजधानी रांची में छात्राएं काफी आक्रोशित हैं. सभी हैवानों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रही हैं. छात्राओं ने कहा है कि सिस्टम को जल्द से जल्द ऐसे मामलों को चिन्हित कर अपराधियों को कड़ी सजा देने की जरूरत है. इन छात्राओं से ईटीवी भारत की टीम ने खास बातचीत की है. बातचीत के क्रम में सभी छात्राओं ने माना कि वह खुद को काफी असुरक्षित महसूस करती हैं और अंधेरा होने के बाद कहीं भी आने-जाने में उन्हें डर लगता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details