झारखंड

jharkhand

थाने का चक्कर लगा रही रेप पीड़िता, एफआईआर होने के बाद भी नहीं हुई आरोपियों की गिरफ्तारी

By

Published : Jul 30, 2022, 4:43 PM IST

धुर्वा थाना क्षेत्र की रहने वाली रेप पीड़िता इंसाफ के लिए थाने का चक्कर लगा रही है. पीड़िता का आरोप है कि पुलिस आरोपियों के रसूखदार होने की वजह से कार्रवाई नहीं कर रही है.

rape victim of Ranchi Dhurva police station area is waiting for justice
rape victim of Ranchi Dhurva police station area is waiting for justice

रांची: धुर्वा थाना क्षेत्र की रहने वाली एक रेप पीड़िता उसके साथ दुष्कर्म करने वाले दो आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हर दिन थाने के चक्कर लगा रही है. पीड़िता का आरोप है कि एफआईआर दर्ज करने के बावजूद पुलिस आरोपियों के रसूखदार होने की वजह से उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही है.

रसूखदार है आरोपी:आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर पीड़िता रांची के गोंदा थाने का हर रोज चक्कर लगा रही है. शनिवार को भी वह अपने कुछ परिचितों को लेकर थाने पहुंची थी. पीड़िता का आरोप है कि रेप के दोनों आरोपी बेहद रसूखदार है इसीलिए पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही है.

क्या है पूरा मामला:दरअसल, रांची के धुर्वा इलाके की रहने वाली एक महिला ने इसी महीने 23 जुलाई को सीएमपीडीआई के रिटायर्ड जीएम और उनके बेटे पर दुष्कर्म करने की प्राथमिकी रांची के गोंदा थाने में दर्ज करवाई थी. पीड़िता ने अपने प्राथमिकी में यह बताया था कि आरोपी रांची के कांके थाना क्षेत्र में रहते हैं पीड़ित महिला उनके घर में ही घरेलू नौकरानी का काम किया करती थी. महिला का आरोप है कि 17 दिसंबर 2021 को जब वह काम करने के बाद अपने कमरे में सो रही थी तब आरोपी शराब के नशे में उसके कमरे में आए उसके साथ मारपीट और छेड़खानी की. हाथ जोड़ने के बावजूद उन्होंने उसके साथ दुष्कर्म किया. वहीं महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि आरोपी का बेटा जो दिल्ली में नौकरी करता है वह भी अपनी पत्नी के साथ रांची स्थित घर आया था. कुछ दिन बाद उसने अपने पत्नी को मायके पहुंचा दिया था और फिर 5 नवंबर 2021 को घर में अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया.

जान से मारने के दी थी धमकी इसलिए चुप थी महिला:पीड़िता ने पुलिस को यह बताया है कि पूर्व जीएम ने कई स्थानों पर ले जाकर उसका यौन शोषण किया जब वह विरोध करना चाहती थी तब उसे जान से मारने की धमकी दी जाती थी. उसे कभी रिवाल्वर तो कभी राइफल दिखा कर डराया धमकाया जाता था. महिला के अनुसार 16 जुलाई 2022 को वह किसी तरह आरोपी के घर से भाग गई और अपने अपने घर पहुंच गई और वह मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी जिसके बाद मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई.

जांच के बाद होगी कार्रवाई:वहीं इस पूरे मामले को लेकर गोंदा थाना प्रभारी रवि ठाकुर ने बताया कि महिला के द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है. पूरे मामले में तफ्तीश की जा रही है जांच के बाद ही इसमें गिरफ्तारी की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details