झारखंड

jharkhand

JSCA स्टेडियम में टकराएंगी झारखंड और जम्मू-कश्मीर की टीम, 3 जनवरी से खेला जाएगा चार दिवसीय रणजी ट्रॉफी

By

Published : Jan 2, 2020, 6:10 PM IST

झारखंड की राजधानी रांची स्थित जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार से ग्रुप सी के मुकाबले झारखंड और जम्मू-कश्मीर की टीम के बीच खेली जाएगी. यह मुकाबला चार दिवसीय खेला जाएगा.

Ranji match will be played between Jharkhand and Jammu and Kashmir at JSCA Cricket Stadium on 3 January
जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम

रांची: झारखंड की राजधानी रांची स्थित जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम शुक्रवार से एक बार फिर गुलजार होने जा रहा है. जब ग्रुप सी के मुकाबले में झारखंड और जम्मू-कश्मीर की टीम आपस में टकराएंगी. दरअसल रणजी ट्रॉफी में शुक्रवार से मेजबान झारखंड और जम्मू-कश्मीर के बीच जेएससीए स्टेडियम में चार दिवसीय मैच खेला जाएगा.

देखें पूरी खबर

मैच से पहले दोनों कप्तानों ने अपनी टीम की जीत के दावे किए. झारखंड रणजी टीम के कप्तान सौरभ तिवारी ने कहा कि पिछले तीन मैच में टीम के सभी खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. इससे टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है, जहां तक जम्मू-कश्मीर टीम की बात है तो वह भी एक अच्छी टीम है लेकिन हम लोगों की कोशिश होगी कि आपने हमें इस मैच को भी जीतें.

दोनों टीम के कप्तान

ये भी देखें-चिदंबरम बोले- सरकारी आंकड़ों में एनपीए का कम होना छलावा है

जम्मू-कश्मीर के परवेज रसूल चोटिल
वहीं, जम्मू-कश्मीर टीम के कप्तान शुभम खजूरिया ने कहा कि हमारी टीम भी पिछले तीनों मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है और झारखंड के साथ होने वाले मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी. टीम के स्टार क्रिकेटर परवेज रसूल के चोटिल होने पर उन्होंने कहा कि रसूल एक बड़े खिलाड़ी हैं और उनके टीम में नहीं रहने से निश्चित ही टीम को थोड़ा फर्क जरूर पड़ेगा.

ये भी देखें-स्टील उद्योग को अगले तीन महीने में मंदी से मिल सकती है निजात: टीवी नरेन्द्र

क्या है रणजी ट्राफी
गौरतलब है कि रणजी ट्रॉफी भारत की एक घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता है. रणजी ट्रॉफी में एक घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेट चैम्पियनशिप क्षेत्रीय क्रिकेट संघों का प्रतिनिधित्व टीमों के बीच भारत में खेला जाता है. प्रतियोगिता वर्तमान में 37 टीमों के होते भारत और दिल्ली (जो एक केंद्र शासित प्रदेश है) में 29 राज्यों में से 21 के साथ कम से कम एक प्रतिनिधित्व कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details