झारखंड

jharkhand

RU के कर्मचारियों ने किया VC का घेराव, मांग नहीं माने जाने पर होगा जोरदार आंदोलन

By

Published : Feb 27, 2020, 10:09 PM IST

रांची विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर विश्वविद्यालय के कुलपति का घेराव किया. कर्मचारियों की मांग है कि इन्हें भी विश्वविद्यालय के शिक्षकों की तरह सातवें वेतनमान का लाभ मिले. वहीं, कर्मचारियों को भी एसीपी का लाभ भी दिया जाए.

Ranchi university employees encircle Vice chancelor
डिजाइन इमेज

रांची: आरयू कर्मचारी संघ के बैनर तले, विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर कुलपति का घेराव किया. कर्मचारियों की मांग है कि इन्हें भी विश्वविद्यालय के शिक्षकों की तरह सातवें वेतनमान का लाभ मिले. वहीं, कर्मचारियों को भी एसीपी का लाभ दिया जाए.

देखें पूरी खबर

कर्मचारियों ने गुरुवार को आरयू के कुलपति रमेश कुमार पांडेय का कार्यालय का घेराव किया. अपनी मांगों के समर्थन में कर्मचारी नारे लगाते हुए कुलपति सभागार तक पंहुचे. मौके पर जल्द से जल्द सातवें वेतनमान का लाभ कर्मचारियों को मिले, इसे लेकर वीसी के समक्ष मांग रखी गई.

ये भी देखें-बाहर से नेफ्रोलॉजिस्ट बुलाकर कराया जाएगा लालू यादव का इलाज, मेडिकल बोर्ड ने लिया निर्णय

वहीं, इस दौरान एसीपी का लाभ दिए जाने को लेकर भी कर्मचारियों ने वीसी से मांग की है. गौरतलब, है कि अरसे से अपनी इन मांगों को लेकर आरयू के कर्मचारी आंदोलनरत हैं. लगातार इन मुद्दों से वीसी को अवगत भी कराया गया है, लेकिन इस और न तो आरयू प्रशासन को ध्यान है और न ही वीसी को. इसी से खफा होकर आरयू कर्मचारियों ने वीसी कार्यालय का घेराव किया. तमाम कर्मचारियों को वीसी ने आश्वासन दिया, जिसके बाद कर्मचारी माने और अपने-अपने कार्यालय लौटे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details