झारखंड

jharkhand

Ranchi News: रांची में वज्रपात से तीन लोगों की मौत, सोनाहातू आकाशीय बिजली से चार लोग झुलसे

By

Published : Apr 22, 2023, 9:02 PM IST

रांची के मौसम में आए अचानक परिवर्तन से लोगों राहत कम परेशानी ज्यादा झेलनी पड़ रही है. वज्रपात की चपेट में कइयों की जान चली गई है. मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया है. किसानों को खेत में नहीं जाने की हिदायत दी है.

Two Youth died in Thundering
बिंधानी गांव में वज्रपात से दो युवकों की मौत

रांची:जिला के इटकी थाना क्षेत्र के बिंधानी गांव में वज्रपात की चपेट में आने से दो युवकों की मौत शनिवार (22 अप्रैल) हो गयी. दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. मृतकों में बिंधानी के ही अनूप कुजूर (20) व सुशील मुंडा (19) के नाम शामिल है. वहीं घायलों में दुर्गा उरांव और दिवा उरांव दोनों बिंधानी गांव के हैं. इसके अलावा सोनाहातू में एक शख्स की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें:Jharkhand News: 'ये हेमंत का किया धराया है' धुर्वा थाने में पेड़ की डाली टूटने पर भाजपा समर्थक ने कसा तंज

दोनों घायलों का इलाज नगड़ी के एक निजी अस्पताल में चल रही है. मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिये पुलिस द्वारा रिम्स रांची भेज दी है. युवक गांव के मैदान में वॉलीबॉल खेल रहे थे. अचानक गर्जन के साथ बूंदाबांदी बारिश शुरू होने पर कई युवक मैदान के बगल के स्कूल में चले गये. चार युवक मैदान किनारे में खड़े मोटरसाइकिल के समीप रुक गये. इस दौरान हुई वज्रपात के चपेट में चारो युवक आ गये. जिसमें दो की मौत हो गई.

विभाग ने जारी किया अलर्ट:शनिवार को रांची में कई जगहों पर वज्रपात हुआ. इस वज्रपात में कई लोग झुलस गए. सोनाहातू थाना क्षेत्र के तेतला गांव में एक साथ पांच लोग वज्रपात के कारण झुलस गए. पांचों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई. बारिश से भले ही लोगों को तपिश और तेज धूप से लोगों को राहत मिल गई हो, लेकिन मौसम में आए बदलाव के कारण परेशानी भी बढ़ गई है. वज्रपात की वजह से जिले में कई लोग काल की गाल में समा गए हैं. रांची मौसम केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया है, साथ ही किसानों को खेत में जाने से मना किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details