झारखंड

jharkhand

रांची रेल मंडल ने भारत स्काउट एंड गाइड को किया सम्मानित, कोरोना को लेकर चलाया था महत्वपूर्ण अभियान

By

Published : Jul 14, 2020, 9:53 PM IST

रांची रेल मंडल ने मंगलवार को भारत स्काउट एंड गाइड को प्रशस्ति पत्र और नगद राशि देकर सम्मानित किया. इस दौरान भारत स्काउट एंड गाइड के अध्यक्ष ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान भारत स्काउट एंड गाइड ने महत्वपूर्ण योगदान निभाया है.

ranchi news
भारत स्काउट एंड गाइड

रांची:रांची रेल मंडल ने भारत स्काउट एंड गाइड को सम्मानित किया. डीआरएम नीरज अम्बष्ठ ने मंगलवार को हटिया स्थित सभागार में भारत स्काउट एंड गाइड को प्रशस्ति पत्र और नगद राशि देकर सम्मानित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि लॉकडाउन अवधि में भारत स्काउट एंड गाइड ने महत्वपूर्ण योगदान किया है.

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया था. लॉकडाउन से पहले यात्री कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर काफी डरे थे. क्योंकि लोगों में जागरूकता की कमी थी. इस दौरान भारत स्काउट एंड गाइड ने ट्रेनों, प्लेटफार्म, रेलवे स्टेशन परिसर, रेलवे स्टेशन के आसपास और रेलवे कॉलनियों में जागरुकता अभियान चलाया. उन्होंने पोस्टर, बैनर और लीफ लेट बांटकर लोगों को जागरूक किया.

इन्हें किया गया सम्मानित
भारत स्काउट एंड गाइड के सदस्यों को डीआरएम ने उत्कृष्ट कार्य के लिए नगद राशि और प्रशस्ति पत्र देकर हौसला अफजाई की. सम्मान पाने वालों में जी रामा राव, मुकेश कुमार विश्वकर्मा, योगेश कुमार साह, सुमित कुमार मंडल, सोनू कुमार, सूरज मुखी, राजू सरदार और के तिरुपति राव के नाम शमिल है.


इसे भी पढ़ें-रांची: बाबूलाल मरांडी ने लिखा केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र, कहा- सुरक्षा देने में राज्य सरकार कर रही है भेदभाव


कोरोना बचाव के किया लोगों को किया जागरूक
भारत स्काउट एंड गाइड ने रांची रेल मंडल के मुख्य स्टेशनों पर लोगों को कोरोना बचाव के मद्देनजर जागरूक किया. उन्होंने कहा कि एक मई से श्रमिक और 14 मई से स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया था. जिसके बाद प्रतिदिन हजारों यात्री ट्रेनों से हटिया, रांची, मूरी और लोहरदगा स्टेशन पहुंचे थे. इस संक्रमण की स्थिति में यात्रियों के लिए समुचित व्यवस्था करने में भारत स्काउट एंड गाइड ने अहम योगदान दिया. हर रोज आने वाले यात्रियों को नियत समय में ट्रेन से सुरक्षित उतरने में मदद करना, स्टेशन के बाहर बसों में चढ़ने के लिए सहायता, सामाजिक दूरी, कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल पालन करने में भारत स्काउट एंड गाइड के साथ रेल सुरक्षा बल के जवानों ने महत्वपूर्ण सहयोग दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details