झारखंड

jharkhand

सोनू टोप्पो हत्याकांड का खुलासा, भांजा ही निकला मामा का हत्यारा

By

Published : Jan 2, 2021, 10:50 PM IST

रांची पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने एक हत्याकांड का सिर्फ 5 घंटे में खुलासा करते हुए दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. यह हत्या जमीन विवाद के कारण की गई थी.

ranchi-police-revealed-sonu-toppo-murder-case
सोनू टोप्पो हत्याकांड का खुलासा

रांची:एक तरफ जहां हर कोई नए साल के जश्न में डूबा हुआ था वहीं दूसरी तरफ रांची के लालपुर इलाके में एक भांजे ने ही जमीन के विवाद में अपने दोस्त के साथ मिलकर अपने मामा की हत्या कर दी. लालपुर पुलिस ने आरोपी भांजा सुमेश लकड़ा और उसके दोस्त आशीष टोप्पो को गिरफ्तार कर लिया है.

पत्थर से कूचकर हत्या
रांची के लालपुर थाना क्षेत्र के करम टोली में रहने वाले सोनू टप्पू की हत्या एक जनवरी की देर रात पत्थर से कूचकर कर दी गई थी. दो जनवरी कि सुबह उसका शव पुलिस ने करम टोली इलाके से ही बरामद किया था. हत्या की वारदात के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लालपुर पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी. इसी बीच उन्हें सूचना मिली की सोनू टप्पू को उसका चचेरा भांजा सुमेश लकड़ा शराब पीने के लिए अपने साथ ले गया था. इसके बाद लालपुर पुलिस ने उसे धर दबोचा.

ये भी पढ़ें-पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटा सिंह का निधन, दिल्ली AIIMS में ली अंतिम सांस

जमीन विवाद को लेकर हुई हत्या

पूछताछ में सुमेश ने हत्या की बात कबूल कर ली. उसने यह भी बताया कि हत्या को अंजाम देने में उसका दोस्त आशीष टोप्पो भी शामिल था. आशीष का नाम सामने आने के बाद पुलिस ने उसे भी धर दबोचा. जानकारी के अनुसार, आशीष का पुराना अपराधिक इतिहास रहा है. एक सप्ताह पहले ही वह जेल से जमानत पर निकला था. मिली जानकारी के अनुसार, सोनू टोप्पो और सोमेश के बीच छह डिसमिल की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. एक जनवरी की रात सोनू टप्पू को सोमेश और उसके दोस्त ने जमकर शराब पिलाई. शराब पीने के दौरान ही जमीन को लेकर दोनों में कहासुनी शुरू हो गई. इसी बीच नशे में सुमेश और आशीष ने मिलकर पत्थर से कूचकर सोनू टप्पू की हत्या कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details