झारखंड

jharkhand

लालपुर चौक सब्जी मंडी में कोरोना को लेकर कितने संवेदनशील हैं लोग, यहां जानिए

By

Published : Apr 6, 2021, 3:41 PM IST

Updated : Apr 7, 2021, 2:22 PM IST

पूरे देश समेत झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ते जा रही है. ऐसे में कई लोग आज भी लापरवाही बरत रहे हैं. राजधानी रांची के पॉस इलाकों में से एक लालपुर चौक के नजदीक सब्जी मंडी में हजारों लोग सब्जी खरीदने पहुंचते हैं, जहां सब्जी विक्रेता से लेकर सब्जी खरीदने आने वाले अधिकतर लोग भी मास्क नहीं लगा रहे हैं.

ranchi-people-careless-about-corona-infection
रांची के लोग लापरवाह

रांची: कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है. झारखंड सहित पूरे देशभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए शासन प्रशासन चिंतित है. झारखंड की हालत साल 2020 की तूलना में और अधिक खराब होने की आशंका है. पिछले सात दिनों में जिस तरह से कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुई है. उससे साफ जाहिर हो रहा है कि यही रफ्तार रही तो स्थिति बेकाबू हो जाएगी.

लालपुर चौक सब्जी मंडी का रियलिटी चेक

इसे भी पढ़ें:रांचीः नागा बाबा खटाल में कोरोना को लेकर कितने जागरूक हैं लोग

कोरोना की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार जहां सभी एहितायाती कदम उठाने में जुटी है. वहीं हम आप कहीं न कहीं अभी भी लापरवाह बने हुए हैं. ईटीवी भारत के रियलिटी चेक में राजधानी के विभिन्न सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंस की बात तो दूर बिना मास्क पहने सरेआम लोग घूमते नजर आ रहे हैं. आम लोगों के अलावा सब्जी बेचने वाले दुकानदार भी बिना मास्क लगाए सब्जी बेच रहे हैं.

राजधानी में बढ़ सकता है कोरोना का खतरा

राजधानी के पॉस इलाकों में से एक लालपुर चौक के नजदीक सब्जी मंडी में हजारों लोग कोकर, लालपुर और कांटाटोली तरफ से सब्जी खरीदने दिनभर आते रहते हैं. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि बिना मास्क पहने सब्जी दुकानदारों से लेकर आम लोगों के मार्केट पहुंचने से संक्रमितों की संख्या बढ़ने का खतरा कितना है. सब्जी बाजार आए शाहिद से जब मास्क नहीं पहनने का कारण पूछा गया तो उसने बहाना बनाते हुए कहा कि शाम में पहनेंगे, मास्क घर पर ही छूट गया. इसी तरह का जवाब अन्य लोगों का भी सुनने को मिला.

इसे भी पढे़ं: झारखंड में कोरोना: नियमों को ताक पर रख रहे लोग, सरकार के आदेशों की उड़ा रहे धज्जियां

बिना मास्क लगाए लोगों से वसूला जाएगा जुर्माना
राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए सख्ती बढाने का निर्णय लिया है, जिसके तहत बिना मास्क पहने घर से निकलने पर जुर्माना भी लगेगा. इसके बाबजूद ना तो जिला प्रशासन की सख्ती दिख रही है और ना ही लोग इसका पालन कर रहे हैं. ऐसे में लापरवाही कहीं खुद के साथ साथ दूसरों के लिए भारी न पड़ जाए.

Last Updated : Apr 7, 2021, 2:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details