झारखंड

jharkhand

कोरोना के दूसरे लहर के आने की आशंका, रांची नगर निगम पूरी तरह तैयार

By

Published : Oct 19, 2020, 7:30 PM IST

रांची में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी है. इसे लेकर नगर निगम ने लगातार सफाई अभियान चलाया. कोरोना के दूसरे लहर की आशंका भी जताई गई है. इसे लेकर नगर निगम ने भी पूरी तैयारी कर ली है. वर्तमान में दुर्गा पूजा को ध्यान में रखते हुए विशेष सफाई अभियान भी चलाया जा रहा है.

ranchi-municipal-corporation-ready-for-second-wave-of-corona
रांची नगर निगम

रांची: कोरोना संक्रमण काल में रांची नगर निगम ने शहर में सेनेटाइजेशन से लेकर लगातार साफ सफाई का कार्य किया है. एक बार फिर कोरोना के दूसरे लहर की आशंका भी जताई गई है. ऐसे में अगर दूसरा लहर आता है, तो नगर निगम अपने पुराने अनुभव के आधार पर योजना के तहत काम करेगी.

जानकारी देते उप नगर आयुक्त
उप नगर आयुक्त शंकर यादव ने कहा कि वर्तमान में दुर्गा पूजा को ध्यान में रखते हुए विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है, इससे पहले कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए राजधानी के 53 वार्डों, कोविड-19 अस्पतालों, क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में सेनेटाइजेशन और साफ सफाई के लिए काम किए गए थे, साथ ही मच्छर जनित रोगों से बचाव के लिए दवाइयों का छिड़काव किया गया, जिला प्रशासन के प्राप्त निर्देशों के तहत भी सोनेटाइजेशन के कार्य लगातार किए जा रहे हैं, ऐसे में अगर कोरोना का दूसरा लहर आता है, तो वह नई चीज होगी और उसके तहत योजना बनाकर कार्य किया जाएगा.इसे भी पढे़ं:- श्री पब्लिकेशन एजेंसी ने रांची नगर निगम में काम किया शुरू, मेयर ने नगर आयुक्त को बताया सरकार का कठपुतली


शंकर यादव ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल के शुरुआत से लेकर अब तक नगर निगम ने जिस तरह से कार्य किए हैं, उससे कई अनुभव मिले हैं, ऐसे में अगर फिर से कोरोना में तेजी आती है, तो उस अनुभव का इस्तेमाल कर सफाईकर्मियों को बचाते हुए विशेष अभियान चलाए जाएंगे और स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से सफलतापूर्वक सफाई का कार्य भी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details