झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची सांसद संजय सेठ करेंगे नमो क्रिकेट कैंप की शुरुआत, रजिस्ट्रेशन के लिए 25 मई तक भरे जाएंगे फॉर्म

झारखंड में खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए जनप्रतिनिधि सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में रांची सांसद संजय सेठ नमो पतंग के बाद नमो क्रिकेट कैंप की शुरुआत करने जा रहे हैं. इसमें अंडर 17 के 50 खिलाड़ियों का चयन कर उन्हें ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 25 मई रखी गयी है.

By

Published : May 14, 2023, 7:13 AM IST

Ranchi MP Sanjay Seth will organize Namo Cricket Camp
डिजाइन इमेज

रांचीः नमो पतंग से सुर्खियों में आने वाले रांची सांसद अब नमो क्रिकेट कैंप का आयोजन करेंगे. शनिवार को रांची में मीडिया से बात करते हुए सांसद संजय सेठ ने कहा कि रांची में क्रिकेट की असीम संभावनाएं हैं. यहां की प्रतिभा को तलाशने और तराशने की जरूरत है. नमो क्रिकेट कैंप 1 से 10 जून तक रांची के निजी स्कूल में आयोजित किया जाएगा.

इसे भी पढे़ं- Ranchi News: रांची में सांसद सांस्कृतिक महोत्सव का आगाज, कलाकारों की प्रस्तुति देख भाव विभोर हुए रघुवर दास

सांसद ने मीडिया के साथ वार्ता में बताया कि झारखंड की धरती रांची ने भारतीय और विश्व क्रिकेट को महेंद्र सिंह धोनी जैसे प्रतिभावान खिलाड़ी दिए. लेकिन भविष्य में कई महेंद्र सिंह धोनी रांची में मौजूद हैं, उनकी तलाश कर उनका मनोबल बढ़ाने के साथ साथ बेहतर प्रशिक्षण की आवश्यकता है. इसी उद्देश्य से 1 जून से 10 जून तक बुकरू कांके के निजी स्कूल में 10 दिवसीय नमो क्रिकेट कैप का आयोजन किया गया है.

पूर्व रणजी खिलाड़ी प्रदीप खन्ना की देखरेख में नमो क्रिकेट कैंपः नमो क्रिकेट कैंप का संचालन बिहार झारखंड के पूर्व रणजी खिलाडी प्रदीप खन्ना की कोचिंग में संपन्न होगा. यहां बच्चों को क्रिकेट की प्रैक्टिस के साथ साथ उन्हें खेल के बेहतर गुर सिखाए जाएंगे. इस क्रिकेट कैंप में भाग लेने वाले खिलाडियों की उम्र सीमा 15 से 17 वर्ष निर्धारित की गई है. इस कैप में अंडर-17 आयु वर्ग के क्रिकेट खिलाड़ियों का चयन कर उन्हें कोचिंग दी जाएगी. इस प्रशिक्षण शिविर के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म स्कूल के द्वारा ही ली जाएगी.

इस कैंप से बच्चों को जोड़ने के लिए राजधानी के सभी स्कूलों से संपर्क स्थापित किए जा रहे हैं जिससे हर विद्यालय और हर क्षेत्र के बच्चे इस कैंप का हिस्सा बन सकें. इस प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने वाले के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 25 मई है. इस शिविर में जितने भी बच्चे हिस्सा लेंगे, उनका एक ट्रायल लिया जाएगा और ट्रायल के आधार पर 50 बच्चों को क्रिकेट कोचिंग के लिए चयन किया जाएगा. ये ट्रायल रविवार 28 मई को कांके स्थित बुकरू के निजी स्कूल में सुबह 7 बजे से 12:00 बजे तक आयोजित की जाएगी. इस शिविर में झारखंड के कई नामचीन खिलाड़ियों द्वारा भी बच्चों को कोचिंग दी जाएगी.

बता दें कि रांची से बीजेपी सांसद संजय सेठ द्वारा हाल ही में स्थानीय कलाकारों की प्रतिभा को निखारने के उदेश्य से तीन दिवसीय सांसद सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन किया गया था, जिसमें बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों ने भाग लिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details