झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

अंतिम संस्कार के लिए 50 हजार की मांग पर भड़कीं मेयर, कहा- यह अशोभनीय, जांच कर करें कर्रवाई

रांची में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के बाद अंतिम संस्कार के लिए कुछ लोग परिजनों से 50-50 हजार रुपये की मांग कर रहे हैं. मेयर ने शिकायत के आधार पर रांची नगर निगम की सहायक लोक स्वास्थ्य पदाधिकारी डॉ. किरण कुमारी को मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

By

Published : Apr 25, 2021, 10:35 PM IST

50 thousand rupees demanded for the cremation of the dead body
रांची मेयर

रांचीःकोरोना संक्रमित मरीजों की मौत होने के बाद घाघरा स्थित श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरा करने के लिए कुछ लोग मृतकों के परिजनों से 50-50 हजार रुपये की मांग कर रहे हैं. मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि रविवार को कई लोगों ने इस मामले को लेकर उनसे शिकायत भी की है.

ये भी पढ़ें-रांची: मेयर ने रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी की जताई आशंका, रिम्स प्रबंधन पर लापरवाही का लगाया आरोप

50 हजार रुपये की मांग अशोभनीय

कोरोना से मृत व्यक्तियों के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए 50 हजार रुपये की मांग किया जाना अशोभनीय है. आपदा की इस स्थिति में लोगों को सामाजिक सरोकार के तहत मानवता का धर्म निभाना चाहिए. पीड़ित परिवार के प्रति इंसानियत का भाव और मानवीय संवेदना होना चाहिए.

मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि आम लोगों की शिकायत के आधार पर रांची नगर निगम की सहायक लोक स्वास्थ्य पदाधिकारी डॉ. किरण कुमारी को इस मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि नगर निगम और जिला प्रशासन के नेतृत्व में कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों के शव का अंतिम संस्कार किया जा रहा है. रांची नगर निगम की ओर से अंतिम संस्कार के लिए लकड़ियां उपलब्ध कराई जा रही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details