झारखंड

jharkhand

जनता कर्फ्यू से पहले बाजार सामान्य, खाद्य पदार्थों की कालाबाजारी पर रखी जा रही विशेष चौकसी

By

Published : Mar 21, 2020, 4:22 PM IST

बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है, जिसे लेकर रांची में खाद्य पदार्थों की कालाबाजारी होने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन स्थिति बिलकुल सामान्य है.

रांची में खाद्य पदार्थों की कालाबाजारी
Ranchi market normal before public curfew

रांची: 22 मार्च को देशभर में जनता कर्फ्यू का आह्वान प्रधानमंत्री ने किया है. ऐसे में रोजमर्रा की जरूरत के सामान को लेकर हड़कंप मचने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन फिलहाल रांची के बाजार की स्थिति सामान्य है. खासकर राशन दुकानों में पहले की तरह ही लोग सामान्य रूप से खरीदारी कर रहे हैं.

देखें पूरी खबर

कोरोना से सतर्कता

राजधानी के पंडरा स्थित कृषि बाजार जहां राज्य भर से व्यवसायी खरीदारी करने आते हैं. वहां पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. पंडरा कृषि बाजार के सचिव अभिषेक आनंद ने बताया कि कोरोना से सतर्कता को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए फ्लैक्स बैनर लगाए गए हैं और इसे लेकर व्यापारियों को भी दिशा निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि फिलहाल खाद्य पदार्थ की कोई कमी नहीं है और लोगों को बेवजह परेशान होने की भी जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें-जमशेदपुरः कोरोना को लेकर NDRF की टीम ने चिकित्सकों को किया प्रशिक्षित

कालाबाजारी पर विशेष निगरानी

सचिव ने कहा कि स्थिति बिलकुल सामान्य है, साथ ही कालाबाजारी पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. वहीं, राशन दुकानदार मनोज ने बताया कि पिछले दिनों की तरह ही लोग खरीदारी करने आ रहे हैं. कोरोना को लेकर फिलहाल खाद्य पदार्थ लेने के लिए हड़कंप नहीं मचा है. उसने कहा कि जनता कर्फ्यू के दिन लोग दुकानें बंद रखेंगे और इस कर्फ्यू का समर्थन करेंगे, ताकि जल्द से जल्द इस महामारी से बचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details