झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 15, 2020, 6:27 PM IST

ETV Bharat / state

रांची झील बचाओ अभियान समिति का आंदोलन तेज, शुरू हुआ हस्ताक्षर अभियान

रांची जिले में बुधवार को बड़ा तालाब के संरक्षण और सफाई के लिए झील बचाओ अभियान समिति ने हस्ताक्षर अभियान के साथ आंदोलन शुरू किया. इसके तहत समिति बड़ा तालाब के संरक्षण और सफाई के लिए गुहार लगाई जा रही है. साथ ही हस्ताक्षर को मुख्यमंत्री और हाई कोर्ट तक पहुंचाया जाएगा.

ranchi news
रांची झील बचाओ अभियान समिति

रांची:बड़ा तालाब में फैली गंदगी की सफाई के लिए रांची झील बचाओ अभियान समिति ने बुधवार को हस्ताक्षर अभियान के साथ आंदोलन की शुरुआत की है. इन हस्ताक्षर को मुख्यमंत्री और हाई कोर्ट तक पहुंचा कर समिति बड़ा तालाब के संरक्षण और सफाई के लिए गुहार लगाएगी.

रांची झील बचाओ अभियान
रांची झील बचाओ अभियान समिति के संरक्षक राजीव रंजन मिश्रा ने कहा है कि बड़ा तलाब में फैली गंदगी की वजह से आस पास के लाखों लोग महामारी की चपेट में आ सकते हैं. ऐसे में बड़ा तालाब के संरक्षक और सफाई को लेकर हस्ताक्षर अभियान के साथ आंदोलन की शुरुआत की गई है. इस हस्ताक्षर को मुख्यमंत्री और हाई कोर्ट तक पहुंचाया जाएगा, क्योंकि बड़ा तालाब में फैली गंदगी की वजह से आस पास के पानी के स्रोत भी गंदे हो रहे हैं जो बड़ी बीमारी को आमंत्रित कर रहे हैं. ऐसे में बड़ा तालाब की सफाई होना सबसे ज्यादा अहम है.

रांची झील बचाओ अभियान समिति


इसे भी पढ़ें-एक शख्स ने की खुदकुशी, आर्थिक तंगी के कारण मौत को लगाया गले


बड़ा तालाब में जलकुंभी पूरी तरह से फैला
बड़ा तालाब में जलकुंभी पूरी तरह से फैल गया है. इसकी सफाई के लिए लगातार रांची झील बचाओ अभियान समिति आवाज उठाती रही है. पिछली सरकार में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा स्थापित की गई थी और सौंदर्यीकरण के काम का दावा किया गया था. वह अब तक अधूरा है. वहीं अब सरकार भी बदल गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details