झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस का रघुवर सरकार पर आरोप, कहा- बच्चों को शिक्षा से वंचित करने की मानसिकता हुई उजागर

प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए रांची जिला प्रशासन ने 700 स्कूल बसों को अपने कब्जे में ले लिया है. जिससे लाभुकों को लाने ले जाने का काम किया जा रहा है. इसको लेकर विपक्ष की कांग्रेस पार्टी ने रघुवर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार का यह फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है.

By

Published : Sep 12, 2019, 12:36 PM IST

रघुवर सरकार पर कांग्रेस का आरोप

रांची:प्रधानमंत्री के रांची दौरे के कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन ने लाभुकों को आने-जाने के लिए 700 से ज्यादा स्कूल बसों को ले लिया है. ऐसे में स्कूली छात्रों को स्कूल आने-जाने में खासा परेशानियों का सामना करना पड़ा. इसको लेकर विपक्ष की कांग्रेस पार्टी ने रघुवर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार का यह फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है.

देखें पूरी खबर


क्या कह रहे हैं कांग्रेस प्रवक्ता
प्रधानमंत्री के दौरे के लिए स्कूल बसों को लेने की वजह से होने वाले परेशानियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश गुप्ता ने कहा कि सरकार के इस कृत्य से रघुवर सरकार की बच्चों को शिक्षा से वंचित करने की मानसिकता उजागर हुई है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अच्छे काम के लिए आ रहे हैं, ऐसे में उनका स्वागत है. लेकिन राज्य सरकार जिस तरह से बसों का लाभुकों को लाने के लिए इस्तेमाल कर रही है, इससे स्कूली बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा जो कि गलत है.

यह भी पढ़ें-पीएम के रांची दौरे की वजह से न हो आपको यात्रा में कोई परेशानी, तो पढ़ें यह खबर

उन्होंने कहा कि सरकार ने स्कूली बच्चों के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की, जो गलत है. स्कूल बंद करना या बसों को ले लेना शिक्षा के लिए कहीं से उचित नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि इससे पहले भी पीएम दौरे के दौरान कई बसों को जब्त किया गया था लेकिन आज तक उन बसों का भुगतान नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details