झारखंड

jharkhand

रांची-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस को मिली हरी झंडी, नोटिफिकेशन हुआ जारी

By

Published : Jan 12, 2021, 6:20 PM IST

रांची-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस को हरी झंडी मिल गई है. इसको लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. 15 जनवरी से ट्रेन को दोनों ओर से चलाया जाएगा.

ranchi-dhanbad intercity express will start operating from january 15
रांची-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस

रांची:रेलवे की ओर से धीरे-धीरे यात्री सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं. इसी कड़ी में धनबाद-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस के परिचालन को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इंटरसिटी ट्रेन को स्पेशल ट्रेन की तर्ज पर 15 जनवरी से परिचालन शुरू किया जाएगा.

15 जनवरी से चलेगी ट्रेन
15 जनवरी से इस ट्रेन को दोनों ओर से चलाया जा रहा है. 03303 धनबाद रांची इंटरसिटी स्पेशल धनबाद से सुबह 5:40 पर खुलेगी. चंद्रपुरा बोकारो स्टील सिटी और मुरी में रुकते हुए 9:40 पर रांची पहुंचेगी. वहीं वापसी में ट्रेन 03304 रांची धनबाद इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन के तर्ज पर 7:05 पर रवाना होगी. यह ट्रेन रात में मौर्य स्पेशल के बाद और वनांचल स्पेशल से पहले 11:00 बजे धनबाद पहुंचेगी. इस ट्रेन के तीन स्टॉपेज पर फिलहाल रोक लगा दी गई है. कतरास, फुलवारीटांड और झालिदा स्टेशन पर फिलहाल नहीं रुकेगी. डीसी लाइन पर धनबाद के बाद सीधे चंद्रपुरा में ही हॉल्ट दिया गया है. ट्रेन में 17 बोगियां होंगी. इसमें एक एसी चेयर कार, 11 सेकंड सीटिंग और तीन जनरल बोगियों के अलावा दो एसएलआर बोगी लगाई गई है.

इसे भी पढ़ें-यूथ कांग्रेस ने थाली बजाकर अर्जुन मुंडा के आवास के बाहर किया विरोध प्रदर्शन, कृषि कानून वापस लेने की मांग


11 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन शुरू
मार्च महीने से बंद पैसेंजर और एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है. रांची रेल मंडल से होकर गुजरने वाली अधिकांश ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो चुका है. रांची रेल मंडल के परिचालन पदाधिकारी नीरज कुमार की ओर से जानकारी मिली है कि पिछले मार्च महीने से ट्रेनें बंद थीं. जिसे धीरे-धीरे अब शुरू किया जा रहा है. अब तक रांची से 11 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन शुरू हो चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details