झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 6, 2021, 9:23 PM IST

ETV Bharat / state

रांची में DC ने की जल जीवन मिशन कार्यक्रम की समीक्षा, अभियंताओं से मांगी रिपोर्ट

रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने जल जीवन मिशन कार्यक्रम के तहत किये जा रहे कार्यों की बुधवार को समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने स्कीम की रिपोर्ट अभियंताओं से मांगी.

Ranchi DC reviewed water life mission program
DC छवि रंजन ने जल जीवन मिशन कार्यक्रम की समीक्षा की

रांची: उपायुक्त छवि रंजन ने जल जीवन मिशन कार्यक्रम के तहत किये जा रहे कार्यों की बुधवार को समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने रांची के पूर्वी और पश्चिमी प्रमंडल में जल जीवन मिशन कार्यक्रम के तहत चल रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी ली. उन्होंने दोनों प्रमंडलों में कार्यक्रम की पूरी रिपोर्ट अभियंताओं से मांगी. इसके अलावा कई अन्य दिशा-निर्देश दिए.

2024 तक हर घर में नल से पानी पहुंचाने का लक्ष्य

उपायुक्त छवि रंजन ने स्कीम की कार्य प्रगति की जानकारी ली. इसके साथ ही कहा कि स्कीम के तहत जहां कनेक्शन नहीं हो पाया है, इसकी रिपोर्ट भी दें. छवि रंजन ने कहा कि जल जीवन मिशन एक महत्वपूर्ण योजना है. इस मिशन के माध्यम से साल 2024 तक चालू नल के माध्यम से सभी घरों को आवश्यकता और गुणवत्तापूर्ण पीने योग्य पानी पहुंचाना है.

ये भी पढ़ें-सिमडेगा: बेटे ने की लाठी से पीट-पीट कर मां की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जल जीवन मिशन के तहत हर घर तक पानी पहुंचाने के साथ-साथ जल संरक्षण और संचयन जैसे योजनाओं पर भी कार्य किया जा रहा है, ताकि जमीन के नीचे लगातार कम हो रही पानी के स्तर को फिर से रिचार्ज किया जा सके. इस समीक्षा बैठक में निदेशक डीआरडीए रांची, अधीक्षण अभियंता, पेयजल और स्वच्छता रांची अंचल, डोरंडा और कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता विभाग उपस्थित थे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details