झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साइबर क्राइम से जुड़ा बिहार का तार, नालंदा जाने की तैयारी में रांची पुलिस

लॉटरी के नाम पर ठगी मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस के सामने बड़ा खुलासा किया है. आरोपियों ने पुलिस को जानकारी दी है, कि उन्हें लोगों का मोबाइल नंबर और पता बिहार के कुछ लोग उपलब्ध कराते थे.

By

Published : Jul 19, 2019, 4:30 AM IST

गिरफ्तार अपराधी

रांची: लॉटरी के नाम पर ठगी का गोरखधंधा चलाने के मामले में जेल गए आरोपियों ने रांची पुलिस के समक्ष बड़ा खुलासा किया है. आरोपियों ने पुलिस को जानकारी दी है कि उन्हें लोगों का मोबाइल नंबर और पता बिहार के नालंदा निवासी रंजीत साहु उर्फ रंजीत गुप्ता, आलोक कुमार, चंदन कुमार सिंह, मुकेश उपलब्ध कराता था.

देखें वीडियो


इनाम का लालच देकर ठगी


रांची में गिरफ्तार साइबर अपराधी आम लोगों को इनाम देने का लालच देकर फंसाते थे. उनके दिए गए पते पर गिरोह के सदस्य स्क्रेच कुपन भेजकर नगदी राशि और गिफ्ट देने का प्रलोभन देते थे. रजिस्ट्रेशन के नाम पर उनसे हजारों रुपए की ठगी करते थे. आरोपियों ने यह भी खुलासा किया कि वे जीएसटी और अन्य टैक्स के नाम पर कुछ लोगों से 50 हजार रुपए तक वसूल चुके हैं. टैक्स देने में आना कानी करता था तो उनसे छह हजार रुपए जीएसटी के नाम पर लिया जाता था. आरोपियों ने पुलिस को यह भी बताया कि गिरोह में रांची के एक भी लोग शामिल नहीं हैं.

सरगना को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी पुलिस

सुखदेवनगर थाने की पुलिस, लॉटरी के नाम पर ठगी गिरोह के मुख्य आरोपी विजय कुमार गुप्ता को रिमांड पर लेगी. इसके लिए पुलिस जल्द ही न्यायालय में आवेदन देगी. रिमांड अवधि में आरोपी विजय से पूछताछ करेगी और गिरोह के अन्य लोगों के ठिकानों का पता करेगी.

नालंदा जाएगी पुलिस की टीम

सुखदेवनगर पुलिस ने अन्य फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. नालंदा निवासी रंजीत साहु उर्फ रंजीत गुप्ता, आलोक कुमार, चंदन कुमार सिंह, मुकेश को दबोचने के लिए पुलिस जल्द ही नालंदा जाएगी. थानेदार संजय कुमार ने बताया कि टीम का गठन कर दिया गया है, जो जल्द ही नालंदा जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details