झारखंड

jharkhand

By

Published : May 12, 2020, 3:21 PM IST

ETV Bharat / state

गुरुवार को रांची पहुंचेगी राजधानी एक्सप्रेस, प्रशासन ने तैयारियों का लिया जायजा

रांची में गुरुवार को पहुंचने वाली राजधानी एक्सप्रेस को लेकर प्रशासन सतर्क है. इस संबंध में डीसी राय महिमापत रे की अध्यक्षता में रेलवे स्टेशन में एक विशेष बैठक आयोजित की गई. बैठक के दौरान जिला प्रशासन ने रेलवे के अधिकारियों को कई सुझाव भी दिए.

meeting held at Ranchi railway station
रांची रेलवे स्टेशन में एक विशेष बैठक

रांची: उपायुक्त राय महिमापत रे की अध्यक्षता में रांची रेल मंडल के रांची रेलवे स्टेशन में एक विशेष बैठक आयोजित की गई. बैठक के दौरान जिला प्रशासन ने रेलवे के अधिकारियों को कई सुझाव भी दिए. साथ ही गुरुवार की सुबह 10:00 बजे पहुंचने वाली राजधानी एक्सप्रेस में सवार यात्रियों की स्क्रीनिंग के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी क्या कुछ व्यवस्था है. इसका जायजा भी जिला प्रशासन के अधिकारियों की टीम ने ली है.

सोशल डिस्टेंसिंग पालन जरूरी

लॉकडाउन के दौरान रेल मंत्रालय के निर्देश पर पहली बार रांची रेल मंडल के रांची रेलवे स्टेशन में दिल्ली से पहली यात्री ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस गुरुवार को 10:00 बजे सुबह पहुंचेगी. इसे लेकर जिला प्रशासन के साथ-साथ रेल प्रशासन भी तैयारियां कर रही है. सोशल डिस्टेंसिंग कैसे कड़ाई से लागू हो. इस दिशा में विशेष रूप से चर्चा की जा रही है.

देखें वीडियो

इसी कड़ी में रांची रेलवे स्टेशन में उपायुक्त राय महिमापत रे की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में रांची के एसएसपी अनीश गुप्ता, एसडीओ के अलावा रांची रेल मंडल के डीआरएम नीरज अम्बष्ठ भी मौजूद थे. वहीं, उपायुक्त ने डीआरएम को रेलवे स्टेशन की गतिविधियों को लेकर कई सुझाव भी दिए है. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का सही तरीके से पालन हो इसे लेकर कई जानकारी भी साझा की गईं हैं.

रेलवे स्टेशन की जा रही है बैरिकेटिंग

रांची रेलवे स्टेशन के चारों ओर बैरिकेटिंग के अलावा आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने की बात भी कही गई है. उपायुक्त राय महिमापत रे ने जानकारी देते हुए कहा है कि दिल्ली से रांची आने वाली यात्रियों की रांची रेलवे स्टेशन में समुचित स्क्रीनिंग होगी. उसके बाद अगर कोई संदिग्ध पाए जाते हैं तो उनका कोरोना का जांच भी किया जाएगा.

उसके बाद ही उन्हें घर जाने की इजाजत दी जाएगी. साथ ही होम क्वॉरेंटाइन में रहने की सलाह भी दी जाएगी. यात्रियों को घर पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था की जाएगी और जो यात्री अपने प्राइवेट वाहन से जाना चाहते हैं, उनके लिए पास की भी व्यवस्था जिला प्रशासन करेगी. रेलवे की ओर से आरपीएफ को सुरक्षा में मुस्तैद रहने को कहा गया है. तमाम तरह के दिशा-निर्देश जिला प्रशासन ने रेलवे के अधिकारियों को दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details