झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बारिश होते ही झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में मरीजों और परिजनों की बढ़ जाती है परेशानी

रांची में शनिवार को एक घंटे बारिश हुई के बाद रिम्स के इमरजेंसी वार्ड के साथ साथ कई वार्ड में पानी घुस गया. इसके बाद मरीजों के साथ साथ डॉक्टरों की परेशानी भी काफी बढ़ गई.

By

Published : Aug 7, 2021, 10:53 PM IST

rain-water-entered-emergency-ward-of-rims
बारिश होते ही झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में मरीजों और परिजनों की बढ़ जाती हैं परेशानी

रांचीः रिम्स में बेहतर मूलभूत सुविधाएं और बेहतर इलाज को लेकर प्रबंधन की ओर से दावे किए जाते हैं, लेकिन बारिश शुरू होते ही रिम्स प्रबंधन के दावे की पोल खुल जाती है. आधे-एक घंटे की बारिश में ही रिम्स के इमरजेंसी के साथ-साथ कई वार्डों में पानी घुस जाता है. इससे इलाज कराने पहुंचे मरीजों और परिजनों को काफी परेशानी होती है.

यह भी पढ़ेंःRIMS: खुद सलाइन की बोतल लेकर शौचालय जाने को मजबूर मरीज, सामने आई डॉक्टर्स की कोताही

शनिवार को हुई एक घंटे की बारिश के बाद रिम्स में कुछ ऐसा ही नजारा हो गया. इमरजेंसी वार्ड में घुटना भर पानी भर गया. बारिश का पानी घुसते ही सफाई कर्मचारियों को बुलाकर पानी निकलवाया गया.

देखें पूरी रिपोर्ट



मरीज के साथ साथ डॉक्टर परेशान
इमरजेंसी में पानी घुसने के बाद मरीजों की परेशानी काफी बढ़ गई. इसके साथ ही डॉक्टर भी परेशान होने लगे. वार्ड में पानी भरने की वजह से कई मरीजों को इलाज कराने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा.

संक्रमण का बढ़ जाता है खतरा
बारिश के गंदे पानी से इमरजेंसी वार्ड में संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाता है. इमरजेंसी वार्ड में गंभीर मरीज भर्ती होते हैं, जिन्हें गंदा पानी शीघ्र संक्रमित कर सकता है. सर्जरी विभाग में अपने मरीज का इलाज कराने आए एक परिजन ने कहा कि बारिश के पानी से मरीज का बेड भीग चुका है. इससे मरीज को जमीन पर सुलाना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details