झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

राजधानी में एक बार फिर बढ़ेगी ठंड, 19 जनवरी को बारिश के आसार

रांची सहित पूरे झारखंड में अगले 3 दिनों में एक बार फिर से ठंड का प्रकोप बढ़ेगा. मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस और बंगाल की खाड़ी में दक्षिण से आने वाली हवा के कारण झारखंड में बारिश हो सकती है, जिससे ठंड बढ़ेगी.

By

Published : Jan 17, 2020, 9:42 PM IST

Rain likely on January 19 in many places of Jharkhand
राजधानी में एक बार फिर बढ़ेगी ठंड

रांची: राजधानी सहित राज्य के विभिन्न जिलों में मकर संक्रांति के बाद लोगों को ठंड से राहत मिलने लगी है, लेकिन मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो से 3 दिनों में एक बार फिर से राज्य में ठंड का प्रकोप बढ़ेगा.

देखें पूरी खबर

मौसम विभाग के निदेशक एस डी कोटाल ने बताया कि पिछले दिनों बंगाल की खाड़ी में वेस्टर्न डिस्टरबेंस और बंगाल की खाड़ी में दक्षिण से आने वाली हवा की वजह से राज्य में अगले 5 दिनों तक बारिश होने की संभावना है. उन्होंने बताया की शुक्रवार से राज्य के कई जिलों में आंशिक बादल छाए रहेंगे और हल्के बारिश होने की भी संभावना जताई गई है, वहीं 19 जनवरी को राजधानी रांची सहित आसपास के इलाकों में मध्यम दर्जे की बारिश देखे जाने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें:-झारखंड हाई कोर्ट से राज्यसभा सांसद धीरज साहू को बड़ी राहत, निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों तक मौसम में परिवर्तन देखा जाएगा और लोगों को बढ़ती ठंड का अहसास भी होगा. वहीं आपको बता दें कि मकर संक्रांति के बाद अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखी गई थी, जो सामान्य से ज्यादा थी, लेकिन बंगाल की खाड़ी से उठने वाली हवाओं के कारण अगले दो से तीन दिनों में तापमान में कमी होगी और राज्य के कई जिलों में बारिश होने की संभावना बताई गई है और बादल भी छाए रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details