झारखंड

jharkhand

रांचीः आरयू के रेडियो खांची पर करियर काउंसिलिंग का प्रसारण, काउंसलर देंगे जवाब

By

Published : May 15, 2021, 10:45 PM IST

आरयू रेडियो खांची का प्रसारण सोमवार से शुरू हो जाएगा. रेडियो खांची 90.4FM छात्रों के कैरियर काउंसिलिंग के लिए एक नया प्रोजेक्ट है. इस प्रोजेक्ट से छात्रों को काफी लाभ मिलेगा.

RU Radio Khanchi will start airing from Monday
सोमवार से शुरू हो जाएगा आरयू रेडियो खांची का प्रसारण

रांचीः आरयू रेडियो खांची का प्रसारण सोमवार से शुरू हो जाएगा. रेडियो खांची 90.4FM छात्रों के करियर काउंसिलिंग के लिए एक नया प्रोजेक्ट है, जो कॉमनवेल्थ एजुकेशनल सेंटर फॉर एशिया (सिमका) नई दिल्ली की ओर से प्रायोजित किया गया है.

यह भी पढ़ेंःRU के 25 हजार विद्यार्थियों को अब तक नहीं मिली डिग्रियां, परेशान हैं छात्र-छात्राएं
देश में 10 सामुदायिक रेडियो स्टेशनों का इस कार्य के लिए चयन किया है. इस प्रोजेक्ट के तहत रेडियो खांची पर विद्यार्थी सवाल पूछेंगे, जिसका जवाब प्रसिद्ध करियर काउंसलर डॉ. एचएस राघव देंगे.


सोमवार से होगा प्रसारण

रेडियो खांची का प्रसारण सोमवार के सुबह 10:30 बजे और रात्रि में 8:30 बजे किया जाएगा. इसमें कोई भी विद्यार्थी अपने करियर से संबंधित सवाल पूछ सकते हैं. इसके लिए छात्र 94720 86904 मोबाइल नंबर पर कॉल या मैसेज कर अपना नाम, कक्षा, पता और प्रश्न भेज सकते हैं.
रांची विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर कामिनी कुमार ने कहा कि रेडियो खांची छात्र हित में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन करता आ रहा है और इस करियर काउंसिलिंग के प्रोजेक्ट से विद्यार्थियों को बहुत फायदा होगा. उन्होंने इस प्रोजेक्ट को पाने के लिए खांची की पूरी टीम को बधाई दी है.

पदाधिकारियों ने जाहिर की प्रसन्नता

रेडियो खांची को लेकर यूजीसी एचआरडीसी के निदेशक डॉ ज्योति कुमार, कुलसचिव डॉ एम सी मेहता, सहायक कुलसचिव डॉ प्रीतम कुमार, डीएसडब्ल्यू डॉ राजकुमार शर्मा, परीक्षा नियंत्रक डॉ आशीष झा आदि पदाधिकारियों ने प्रसन्नता जाहिर की है.

प्रोजेक्ट से विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ

खांची 90.4FM के निदेशक डॉ आनंद कुमार ठाकुर ने बताया कि वह करीब 6 महीने से इस करियर काउंसिलिंग प्रोजेक्ट के लिए सिमका जैसे प्रतिष्ठित संस्थान से बात कर रहे थे. उन्होंने बताया कि रेडियो खांची काफी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है, जिससे विद्यार्थियों को काफी लाभ मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details