झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची स्थित हज हाउस को बनाया गया क्वारेंटाइन सेंटर, 53 लोगों के लिए है व्यवस्था

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शनिवार को रांची के कडरू स्थित हज हाउस को क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है. इससे पहले जिले के उपायुक्त राय महिमापत रे ने अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के सचिव से इसके लिए अनुमति मांगी थी. जिसको लेकर शुक्रवार को हज हाउस को क्वारेंटाइन सेंटर बनाने का विरोध कुछ लोगों ने किया था.

By

Published : Apr 4, 2020, 10:39 PM IST

रांची स्थित हज हाउस को बनाया गया क्वारेंटाइन सेंटर, 53 लोगों के लिए है व्यवस्था
हज हाउस रांची

रांचीःराजधानी रांची के कडरू स्थित हज हाउस को क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है. इससे पहले जिले के उपायुक्त राय महिमापत रे ने अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के सचिव से इसके लिए अनुमति मांगी थी. जिसको लेकर शुक्रवार को हज हाउस को क्वारेंटाइन सेंटर बनाने का विरोध भी किया गया था, लेकिन आपसी सहमति बनने के बाद शनिवार को हज हाउस को क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया.

दरअसल, कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली बीमारी कोविड-19 से प्रभावित व्यक्तियों के स्वास्थ्य की निगरानी करने के लिए 14 दिनों तक क्वारेंटाइन में रखा जाना है. ऐसे में हज हाउस को क्वारेंटाइन सेंटर बनाने की अनुमति मांगी गई थी. इसके बाद शनिवार को हज हाउस को क्वारेंटाइन सेंटर के रूप में व्यवस्थित किया गया है. कडरू निवासी तोहिद आलम ने बताया कि हज हाउस में 53 लोगों के क्वारेंटाइन की व्यवस्था हज हाउस और अन्य संगठनों की ओर से की गई है. जिसे जिला प्रशासन को सौंप दिया जाएगा और हज हाउस को सैनिटाइज करने के बाद वहां कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों को क्वारेंटाइन किया जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details