झारखंड

jharkhand

Puja Singhal Case: होली के दूसरे दिन ईडी कोर्ट में पेश हुई पूजा सिंघल, 16 मार्च को डिस्चार्ज पिटिशन पर होगी सुनवाई

By

Published : Mar 9, 2023, 4:47 PM IST

निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल ईडी कोर्ट में पेश हुई. मनरेगा घोटाला केस को लेकर वो अदालत में पेश हुई.

Puja Singhal appeared in ED court in ranchi
निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल

रांचीः मनी लांड्रिंग केस की आरोपी निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल होली के दूसरे दिन ईडी कोर्ट में पेश हुई. ईडी की कोर्ट में विशेष न्यायाधीश के समक्ष पूजा सिंघल सशरीर हाजिर हुई. ईडी कोर्ट के विशेष न्यायाधीश प्रभात शर्मा की अदालत में उन्होंने हाजिरी लगाई.

ये भी पढ़ेंः Ranchi News: निलंबित आईएएस पूजा सिंघल के खनिज निगम कनेक्शन की जांच शुरू, सामने आएंगे कई भ्रष्टाचारी

बता दें कि मनरेगा घोटाला केस में पूजा सिंघल की ओर से डिस्चार्ज पिटिशन फाइल किया गया था. जिस पर 16 मार्च को सुनवाई होनी है. वहीं 3 मार्च को ही पूजा सिंघल ने डिस्चार्ज पिटीशन दायर किया था. जिसको लेकर आज वो न्यायालय के समक्ष पेश हुई.

बता दें कि पूजा सिंघल खूंटी में मनरेगा घोटाले के जरिए करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित करने और अवैध तरीके से अर्जित किए गए. संपत्ति को ठिकाने लगाने के आरोपी है. जिसको लेकर पूजा सिंघल को कई महीनों तक जेल में बितानी पड़ी.

पूजा सिंघल फिलहाल प्रोविजनल बेल पर बाहर हैं. उन्होंने कोर्ट में अर्जी दी थी कि उन्हें अपनी बेटी की देखभाल करने के लिए जमानत दी जाए. जिस पर कोर्ट ने उनकी अर्जी को मानते हुए 2 महीनों की जमानत को स्वीकार कर लिया था.

पूजा सिंघल मामला रांची के व्यवहार न्यायालय से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा. हाईप्रोफाइल मामला होने की वजह से पूजा सिंघल को जमानत लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट से उन्हें जमानत के रूप में राहत मिली.

मालूम हो कि पूजा सिंघल झारखंड कैडर की वरिष्ठ आईएएस रह चुकी हैं. वहीं कई विभाग में बतौर सचिव और वरिष्ठ अधिकारी के पद पर कार्य कर चुकी हैं. उनके कार्यकाल के दौरान मनरेगा घोटाला और आय से अधिक संपत्ति के आरोप उन पर लगाए गए. जिसको लेकर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के द्वारा लगातार कार्रवाई भी की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details