झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मॉब लिंचिंग का विरोध कर लौट रही भीड़ ने मचाया उत्पात, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

रांची से जमशेदपुर जा रही बस में बैठे यात्रियों को कमेंट करना पड़ा महंगा. रांची के डोरंडा स्थित उर्स मैदान में मॉब लिंचिंग के खिलाफ प्रर्दशन कर लौट रहे भीड़ ने राजेंद्र चौक पर जमकर मचाया हंगामा, साथ ही बस सहित पांच वाहनों में तोड़फोड़ के साथा पथराव भी किया.

By

Published : Jul 5, 2019, 11:08 PM IST

Updated : Jul 6, 2019, 12:00 AM IST

भीड़ ने जमकर मचाया उत्पात

रांची:राजधानी के डोरंडा स्थित उर्स मैदान में मॉब लिंचिंग के खिलाफ आयोजित जनाक्रोश सभा से लौट रही भीड़ ने राजेंद्र चौक पर जमकर उत्पात मचाया. एक बस सहित पांच वाहनों में तोड़फोड़ के साथा पथराव भी किया. उपद्रवियों ने बस और दो कार का शीशा तोड़ डाला. जबकि एक बाइक और ई-रिक्शा में भी तोडफ़ोड़ की.


अफरा-तफरी का माहौल, नहीं की गई शिकायत दर्ज
तोडफ़ोड़ के बीच राजेंद्र चौक पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. पथराव के बीच बस में बैठे लोग जमीन पर लेट गए थे. हालांकि तुरंत पुलिस ने उत्पात मचा रहे बदमाशों को वहां से खदेड़ दिया. इसके बाद तोड़फोड़ की शिकार हुई बस व अन्य वाहनों को भेजा गया. मामले पर एसएसपी का कहना है कि इस घटना के बाद किसी ने भी थाने में लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई है.

भीड़ ने जमकर मचाया उत्पात


रांची से जमशेदपुर जा रही बस में हुई तोड़फोड़
जानकारी के अनुसार रांची से घाघरा होते हुए जमशेदपुर जाने वाली राहुल बस में तोड़फोड़ की गई है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर डीसी राय महिमापत रे, एसएसपी अनीश गुप्ता, सिटी एसपी हरिलाल चौहान सहित कई डीएसपी और थानेदार पहुंचे थे. इस घटना के बाद एहतियात के तौर पर पूरे शहर में पुलिस बल तैनात कर दी गई है. इससे पूरा मेन रोड का नजारा पुलिस छावनी में तब्दील था.


जाने कैसे भीड़ हुई उग्र और किया पथराव
उर्स मैदान में सभा के समापन के बाद भीड़ अलग-अलग टुकड़ियों में रैली की शक्ल में लौट रही थी. दो-तीन टुकड़ियां निकल चुकी थी. इस बीच वहां एक टुकड़ी राजेंद्र चौक पहुंची, उसी बीच वहां राहुल बस पहुंची और भीड़ में फंस गई. इस दौरान रैली में शामिल लोग नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ रहे थे. बस से कुछ लोगों ने कमेंट कर दिया और इसके बाद भीड़ में शामिल बदमाशों ने बस में पथराव करना शुरू कर दिया. कुछ ने लाठी-डंडों से बस के शीशे भी तोड़ डाले. पथराव के दौरान वहां लोग इधर-उधर भागने लगे. कुछ बस में लेटकर और झुककर खुद की बचाव किए.

Last Updated : Jul 6, 2019, 12:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details