झारखंड

jharkhand

धनबाद पुलिस के शिकंजे में निजी इलेक्ट्रॉनिक चैनल का मालिक, कारोबारी को धमकी और पैसे उगाही का आरोप

By

Published : Jul 17, 2022, 9:51 AM IST

Updated : Jul 17, 2022, 2:32 PM IST

रांची में निजी इलेक्ट्रॉनिक चैनल का मालिक गिरफ्तार किया गया है. धनबाद पुलिस ने उन्हें कारोबारी को धमकी और उससे पैसे उगाही के आरोप में शिकंजे में लिया है.

private electronic channel owner arrested for threatening businessman and extorting money
रांची

रांचीः पैसे उगाही के आरोप में झारखंड के इलेक्ट्रॉनिक चैनल के मालिक को धनबाद पुलिस ने रांची के गोंदा थाना क्षेत्र से देर रात गिरफ्तार किया है. चैनल के मालिक पर धनबाद के एक कारोबारी से अवैध तरीके से पैसे की उगाही और धमकी देने का आरोप है. 27 जून को धनबाद के गोविंदपुर थाना में इसकी शिकायत दर्ज की गयी थी. जिसके बाद कोर्ट की ओर से उनकी गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया गया था.

धनबाद की गोविंदपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राज्य के एक बहुचर्चित निजी इलेक्टॉनिक चैनल के मालिक को गिरफ्तार किया है. पुलिस फिलहाल पूछताछ में जुटी हुई है और जेल भेजने की तैयारी कर रही है. जानकारी के अनुसार निजी चैनल के मालिक द्वारा धनबाद के गोविंदपुर थाना स्थित ईस्ट इंडिया मोड़ के कोयला व्यवसायी राकेश कुमार ने गोविंदपुर थाना को आवेदन देकर निजी चैनल के मालिक पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने अपने रिपोर्टर के माध्यम से बर्बाद कर देने की धमकी देकर 11 लाख रुपये की मांग की. जिसके बाद मजबूर होकर उसने रिपोर्टर को 6 लाख रुपया भी दिया. जिसका वीडियो भी उन्होंने बनाया है और कई बातचीत की रिकॉर्डिंग भी उनके पास मौजूद है. फिर उस चैनल में झूठी खबर चलाकर दोबारा और रुपए की मांग की गयी, जिसके बाद व्यवसायी राकेश कुमार ने रुपए देने से मना कर दिया.

FIR की कॉपी

राकेश कुमार के द्वारा थाना में दिए गए आवेदन में उन्होंने निजी चैनल के मालिक और एक अन्य कोयला व्यवसायी पर एक साथ मिलकर उनकी फैक्ट्री की तरफ सीसीटीवी कैमरा लगाकर फुटेज चोरी करने का आरोप भी लगाया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि राकेश कुमार उनके परिवार और उनके ससुर व बिहार के पूर्व डीजीपी को भी बदनाम करने की बात चैनल मालिक द्वारा कही गयी. उन्होंने पुलिस को दिए गए आवेदन में अपने और अपने परिवार को जान का खतरा भी बताया है. उन्होंने दिए गए आवेदन में कहा है कि वह ईमानदार व्यवसायी हैं और हमेशा अपना टैक्स सरकार को देते हैं. इन सभी चीजों से वह काफी मानसिक पीड़ा से गुजर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि अगर पुलिस उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं करती है तो मजबूरन वह अपना व्यवसाय बंद कर धनबाद से चले जाएंगे. फिलहाल इस पूरे मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए रांची कांके रोड स्थित गोंडा थाना क्षेत्र से निजी चैनल के मालिक को गिरफ्तार कर शनिवार की देर रात शिकंजे में ले लिया है.

FIR की कॉपी
Last Updated : Jul 17, 2022, 2:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details