झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रेल राज्यमंत्री की बोर्ड के चेयरमैन-जीएम को नसीहत, कर्मचारियों को हुई परेशानी तो आप पर होगी कार्रवाई

रांची में रेल राज्य मंत्री ने 64वां राष्ट्रीय रेल पुरस्कार समारोह मनाया. इस दौरान उनेहोंने कहा कि राज्य में लगभग तीन लाख से अधिक कर्मचारियों की नियुक्ति की जा रही है, साथ ही रेल कर्मचारियों के स्वास्थ सुविधाओं का विशेष ख्याल रखा जाएगा.

By

Published : Jul 14, 2019, 6:35 PM IST

रांची में रेल राज्य मंत्री

रांची: रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी चन्नाबसप्पा ने मेकॉन सेल परिसर में प्रेसवार्ता की. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर जानकारी दी. मौके पर रेल राज्य मंत्री ने कहा कि झारखंड में असीम संभावनाएं हैं. यहां रेल के विस्तारीकरण को लेकर कई काम किए जा रहे हैं.

देखें पूरी खबर

रांची को रेलवे जोन बनाने को लेकर तैयारी
मंत्री सुरेश अंगड़ी ने दक्षिणी-पूर्वी रेलवे के जीएम पीएस मिश्रा को कहा कि रेल कर्मचारियों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए. अगर ऐसा होता है तो उन पर कार्रवाई की जाएगी. रेलवे में नियुक्ति को लेकर उन्होंने कहा कि लगभग तीन लाख से अधिक कर्मचारियों की नियुक्ति की जा रही है. रांची को रेलवे जोन बनाने को लेकर भी उन्होंने संकेत दिया है.

ये भी देखें-जेपी नड्डा ने दिया कार्यकर्ताओं को मिशन-65 का टास्क, कहा- डबल इंजन की सरकार से बढ़ी विकास की रफ्तार

रेलवे का नहीं होगा निजीकरण
मंत्री ने कहा कि रांची रेल मंडल बेहतर काम हो रहा है. साथ ही उन्होंने रांची-सैंकी रूट पर जल्द ट्रेन चलने का भरोसा भी दिया. वहीं, रेलवे के निजीकरण के सवाल पर उन्होंने कहा कि बजट के दौरान भी बताया गया है कि रेलवे का निजीकरण नहीं होगा और प्राइवेट काम करने वालों से बेहतर काम करके रेल मंत्रालय दिखाएगी.
रेल कर्मचारियों के लिए रेलवे विशेष प्रावधान की होगी व्यवस्था

मौके पर रेल राज्यमंत्री ने यह भी कहा कि कर्मचारियों के लिए रेलवे विशेष प्रावधान करने जा रही है. उनके स्वास्थ सुविधाओं का ख्याल अलग से रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेलवे के विस्तारीकरण और आधारभूत संरचनाओं को बेहतर करने के लिए लगातार प्रयासरत है. रांची रेल मंडल को भी आने वाले समय में वंदे मातरम ट्रेन दी जाएगी, जिसके लिए विचार-विमर्श का दौर जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details