झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची में क्रिसमस को लेकर तैयारियां शुरू, बाजारों में लगा खरीदारों का तांता

राजधानी रांची में क्रिसमस के लिए बाजार सज चुके हैं. सभी लोग क्रिसमस की तैयारियों में जुट गए हैं. बजारों में बच्चों के साथ-साथ युवाओं में भी खासा उत्साह देखा गया. लोगों का कहना है कि इस पर्व में सब मिलजुल कर खुशियां बांटते हैं.

Christmas Market
क्रिसमस बजार

By

Published : Dec 19, 2019, 12:04 PM IST

रांचीः देश भर में क्रिसमस के पर्व को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. बाजारों में क्रिसमस से जुड़ी सभी साज सजावट की सामग्रियां बिकने लगी हैं. जिसकी खरीदारी बच्चों से लेकर बड़े और खासकर युवा वर्ग के लोग कर रहे हैं. बाजार में खरीदारी करते युवाओं में अलग उत्साह देखा गया. उनका कहना है कि क्रिसमस का पर्व सभी हर्ष और उल्लास के साथ मनाते हैं.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-झारखंड में प्रियंका गांधी ने PM मोदी पर बोला हमला, CAA और 370 समेत कई मुद्दों पर मांगा जवाब

वहीं, क्रिसमस की खरीदारी कर रही अबीना तब्बसूम ने कहा कि क्रिसमस जाति, धर्म का पर्व नहीं है. इस पर्व को लोग मिलजुल कर मनाते हैं. उन्होंने कहा कि क्रिसमस में सिर्फ लोगों में खुशी बांटी जाती है. वहीं, क्रिसमस बाजार को लेकर दुकानदारों में भी व्यस्तता देखी जा रही है. कुछ दुकानदार बाजार को लेकर खुशी जाहिर कर रहे हैं, तो कुछ इस बार बाजार में कमी की बात स्वीकार रहे हैं. इनका कहना है छिटपुट दुकानदारी है. पिछले वर्ष के हिसाब से इस बार बाजार में गिरावट आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details