झारखंड

jharkhand

डॉ. अजय के बाद प्रदीप बालमुचू और सुखदेव भगत का भी घर वापसी का रास्ता साफ, जल्द हो सकते हैं शामिल

By

Published : Sep 28, 2020, 6:24 PM IST

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के दौरान कई नेताओं ने कांग्रेस छोड़कर दूसरी पार्टी का दामन थामा था, जिनका अब घर वापसी भी होने लगा है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष डॉ अजय कुमार की फिर से पार्टी में वापसी हो गई है. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप बालमुचू और सुखदेव भगत की भी घर वापसी हो सकती है.

pradeep-balmuchu-and-sukhdev-bhagat-expected-to-join-congress-in-ranchi
नेताओं की घर वापसी

रांची:झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष डॉ अजय कुमार की पार्टी में वापसी के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहे प्रदीप बालमुचू और सुखदेव भगत की भी घर वापसी हो सकती है, हालांकि इस पर अंतिम निर्णय आलाकमान को लेना है.

देखें पूरी खबर
जेपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष रहे डॉ अजय कुमार के कांग्रेस पार्टी में वापसी के बाद अब पार्टी छोड़कर दूसरे दलों में गए नेताओं के वापसी के लिए रास्ता बनता नजर आ रहा है. विधानसभा चुनाव 2019 के दौरान कई पार्टी के नेताओं ने हाथ का साथ छोड़ दूसरे दलों का दामन थामा था, लेकिन चुनाव के परिणामों के बाद लगातार वह घर वापसी के प्रयास में लगे हुए हैं. प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप बालमुचू आजसू के सक्रिय राजनीति से दूर हैं और पिछले दिनों श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान प्रदेश कांग्रेस भवन भी पहुंचे थे, हालांकि उनके वापसी के मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा ने कहा कि आलाकमान का निर्णय सर्वमान्य होगा, अगर वह घर वापसी किसी भी नेता को करवाते हैं, तो उनका स्वागत होगा.इसे भी पढ़ें:- रांचीः कृषि बिल के खिलाफ कांग्रेस ने निकाला विरोध मार्च, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन


वहीं, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष संजय पासवान ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व पार्टी को धारदार बनाने के लिए सही निर्णय लेते रही है, ऐसे में अगर जिन नेताओं ने पार्टी का हाथ छोड़ दूसरे पार्टी का दामन थामा है, अगर उनकी वापसी होती है तो उनके आने से संगठन को मजबूती मिलेगी और कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे. झारखंड प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहे प्रदीप बालमुचू और सुखदेव भगत की पार्टी में एंट्री कब तक होती है. यह स्पष्ट नही है. डॉ अजय और इनके पार्टी को छोड़ने के मामले अलग-अलग थे. इस वजह से अभी भी इनके घर वापसी में पेंच बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details