झारखंड

jharkhand

झारखंड में अगले दो दिन तक बारिश और वज्रपात की संभावना, मौसम विभाग की चेतावनी

By

Published : Mar 20, 2021, 2:19 PM IST

मौसम विभाग के मुताबिक झारखंड में अगले दो दिन बारिश और वज्रपात की संभावना बनी रहेगी. दक्षिण पूर्व राजस्थान में बने साइक्लोनिक सरकुलेशन का प्रभाव झारखंड में हो रहा है, जिसके चलते बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है.

Rain and thunderstorm likely in Jharkhand for next two days
झारखंड में अगले दो दिन तक बारिश और वज्रपात की संभावना

रांची: दक्षिण पूर्व राजस्थान में बने साइक्लोनिक सरकुलेशन का प्रभाव झारखंड में भी देखने को मिल रहा है. मौसम वैज्ञानिकों ने एक बार फिर चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि अगले 2 दिन राज्य के कुछ क्षेत्रों में वज्रपात और बारिश देखने को मिल सकती है. वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है.

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद दे रहे जानकारी

ये भी पढ़ें-पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का असर, ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाले स्टाफ की घट गई इनकम

लोगों को सतर्क रहने की सलाह

मौसम विभाग की ओर से लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. बारिश के समय खुले आसमान या पेड़ के नीचे खड़े नहीं रहने की बात कही गई है.

ये भी पढ़ें-साहिबगंज में जल्द शुरू होगा ऑटोमेटिक वेदर स्टेशन, समय पर मौसम रिपोर्ट मिलने से किसानों को होगा लाभ

वैज्ञानिक अभिषेक ने दी जानकारी

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि झारखंड के नॉर्थ-वेस्ट हिस्से में बादल छाए हुए हैं. इस वजह से बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 20 और 21 मार्च को रांची समेत झारखंड में बारिश के आसार हैं. राज्य के उत्तरी, दक्षिणी और मध्य हिस्से में बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं 23 मार्च तक रांची का अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री और न्यूनतम 20 से 21 डिग्री रहने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details