झारखंड

jharkhand

बसंत सोरेन के अंडरगारमेंट्स वाले बयान पर बीजेपी का तंज, बचाव में उतरा झामुमो

By

Published : Sep 10, 2022, 7:02 AM IST

Updated : Sep 10, 2022, 8:12 AM IST

विधायक बसंत सोरेन के अंडरगारमेंट्स वाले बयान (Basant Soren undergarments statement) पर भाजपा लगातार तंज कस रही है. अब इसी बयान के बहाने झारखंड बीजेपी ने राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को घेरने के साथ ही देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू तक निशाना साधा (BJP targets from Hemant Soren to Nehru) है. जिस पर झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य बचाव करते नजर आए.

BJP targets from Hemant Soren to Nehru
BJP targets from Hemant Soren to Nehru

रांची: दुमका में झामुमो विधायक बसंत सोरेन के 'दिल्ली, अंडरगारमेंट्स लाने गए थे' वाले बयान (Basant Soren undergarments statement) को केंद्र में रखकर झारखंड भाजपा ने राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से लेकर देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू तक पर निशाना साधा (BJP targets from Hemant Soren to Nehru) है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि दुमका में दिए गए झामुमो विधायक बसंत सोरेन के बयान से ऐसा लगता है कि झारखंड में सत्ता के शीर्ष पर बैठे लोगों का राज्यवासियों के प्रति मर्म एकदम समाप्त हो गया है.

इसे भी पढ़ें:भाजपा का तंज, '41 हजार रु. की टी-शर्ट पहनकर भारत देखने निकले राहुल'

हेमंत से लेकर नेहरू तक बीजेपी का निशाना: प्रतुल शाहदेव ने कहा कि जब दुमका में जघन्य घटना घटी थी, उस समय भी ये तस्वीरें आयी थी कि मुख्यमंत्री अपने विधायकों के साथ पिकनिक मना रहे हैं और सीटियां बजा रहे हैं. ऐसा लगता है कि सत्ता के नशे में चूर ये लोग असंवेदनशील हो गए हैं. उन्होंने कहा दुमका में मुख्यमंत्री के भाई और विधायक बसंत सोरेन ने कहा कि अंडरगारमेंट्स खरीदने दिल्ली गए थे, अगर ये बातें उन्होंने गंभीरता से कही हैं तो नेहरू की याद दिलाते हैं, जिनके कपड़े धुलने के लिए पेरिस जाते थे.

बीजेपी के तंज पर झामुमो का बचाव


बचाव में उतरे झामुमो नेता: बसंत सोरेन के बयान पर भाजपा के कड़े शब्दों में दिए गए बयान के बाद झामुमो के केंद्रीय समिति सदस्य और सोरेन परिवार के बेहद करीबी सुप्रियो भट्टाचार्य बसंत सोरेन का बचाव करते हुए नजर आए. उन्होंने कहा कि जिस तरह से पिछले दिनों चीजों को प्रस्तुत किया गया है, उससे उपजे गुस्से की वजह से ऐसी बातें हो जाती है. उन्होंने कहा कि बार बार दिल्ली क्यों गए थे, किससे मुलाकात हुई थी, जैसे सवाल अगर लगातार पूछा जाएगा तो इस तरह का गुस्सा होना स्वाभाविक है.



क्या है पूरा मामला: 7 सितम्बर को झामुमो विधायक बसंत सोरेन ने पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन के खिजुरिया गांव स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि 'मेरे अंडरगारमेंट्स कम पड़ गए थे इसलिए अंडरगारमेन्ट्स लाने दिल्ली गया था'. दरअसल, उनसे पूछा गया कि रांची की क्या स्थिति है, आप दिल्ली क्यों गए उस पर उन्होंने बताया कि बीच में थोड़ी उथल-पुथल हुई थी लेकिन, अभी शांत है. इसी में एक सवाल उनसे यह भी किया गया कि इसी उथल-पुथल के बीच में आप भी दिल्ली चले गए थे तो उन्होंने बड़े बेबाकी से कहा कि हां! मेरे अंडरगारमेंट्स कम हो गए थे उसी को खरीदने दिल्ली गया था.

Last Updated : Sep 10, 2022, 8:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details