झारखंड

jharkhand

BJP Quit India Poster: क्विट इंडिया बैनर पर सियासत गर्म, आमने सामने हुए जेएमएम और बीजेपी

By

Published : Aug 11, 2023, 6:52 PM IST

Updated : Aug 11, 2023, 10:47 PM IST

2024 का रण लगभग तैयार हो चुका है. विपक्षी दलों के गठबंधन के बाद बीजेपी इसका तोड़ निकालने में जुट गई है. विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A के बाद बीजेपी ने एक पोस्टर जारी किया है. इस पोस्टर को क्विट इंडिया पोस्टर कहा गया है. इसके जरिए बीजेपी विपक्ष पर हमला बोल रही है.

BJP Quit India Poster
BJP Quit India Poster

नेताओं के बयान

रांची:I.N.D.I.A के बैनर तले विपक्षियों की गोलबंदी से सियासत गर्म है. गैर भाजपा दलों को उम्मीद है कि यह गोलबंदी 2024 के लोकसभा चुनाव में जरूर रंग दिखायेगी. यही वजह है कि बेंगलुरु की बैठक में बीजेपी को फिर से सत्ता पर काबिज होने से रोकने के लिए बनी इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इनक्लूसिव अलायंस पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ने की जहां तैयारी कर रही है, वहीं बीजेपी इसके काट में उतर आई है. बीजेपी विपक्षी दलों के खिलाफ क्विट इंडिया पोस्टर लगा रही है. इस पर राजनीति भी तेज हो गई है.

यह भी पढ़ें:झारखंड इंडिया की पहली बैठक के लिए बनाए गए बैनर से लालू नीतीश की तस्वीर गायब, पूछने पर नेताओं ने दिया ये जवाब

बता दें कि पटना और बेंगलुरु के बाद I N D I A की बैठक मुंबई में 25 और 26 अगस्त को होने की संभावना है. गैर भाजपा दलों की पहली बैठक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में 23 जून को हुई थी. उसके बाद दूसरी बैठक 18 जुलाई को बेंगलुरु में हुआ था. तीसरी बैठक इसी महीने मायानगरी मुंबई में होने की संभावना है. इस तरह से विपक्षी दलों की लगातार हो रही बैठक से कहीं ना कहीं बीजेपी के अंदर हलचल पैदा कर दी है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि यदि विपक्षी दलों में सबकुछ ठीक ठाक रहा तो 2024 का लोकसभा चुनाव INDIA बनाम NDA के बीच होगा.

क्विट इंडिया पोस्टर पर शुरू हुई राजनीति:इंडिया के बैनर तले विपक्षियों की गोलबंदी को देखते हुए बीजेपी इन दिनों क्विट इंडिया पोस्टर लगाकर हमला बोलने में जुटी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ जगह-जगह लगाए जा रहे हैं. इससे पोस्टर बैनर पर राजनीति तेज हो गई है. बीजेपी ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा है कि यूपीए घटक दलों के पाखंड को जनता के बीच ले जाने का प्रयास है.

भाजपा प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने विपक्ष पर निशाना चाहते हुए कहा है कि इंडिया का चोला पहनकर जिस तरह से यूपीए के घटक दल और उनके नेता अपने पाखंड को छुपाना चाहते हैं, वह नहीं चलेगा. इसे उजागर करने का प्रयास किया जा रहा है. परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण जैसी इनकी लंबी फेहरिस्त है, जिसे जनता जानती हैं और इनकी मंशा 2024 के लोकसभा चुनाव में पूरी होने वाली नहीं है. एक बार फिर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी लगातार तीसरी बार सरकार बनाने में सफल होगी.

बीजेपी के राज में हुआ लाखों-करोड़ों का घोटाला-झामुमो: इधर बीजेपी के इस क्विट इंडिया बैनर अभियान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी को परिवारवाद, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे पर बोलने का अधिकार नहीं है. बीजेपी के कई बड़े नेता परिवारवाद में लिप्त हैं. इनके राज में लाखों-करोड़ों का घोटाला हुआ है. आने वाले समय में जब इसकी जांच होगी तो पता चल जाएगा. 2024 के लोकसभा चुनाव में इंडिया के बैनर तले सभी घटक दल एकजुट हैं और आने वाले समय में इनको मजबूती का एहसास और हो जाएगा.

Last Updated : Aug 11, 2023, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details