झारखंड

jharkhand

मोदी सरनेम मानहानि मामले पर भाजपा का तंज, कहा- राहुल गांधी आत्मसंतोष के लिए गए हैं सुप्रीम कोर्ट, नहीं मिलेगी राहत

By

Published : Jul 21, 2023, 4:52 PM IST

मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू होते ही झारखंड में बयानबाजी शुरू हो गई है. भाजपा ने कहा कि राहुल गांधी को कोई राहत नहीं मिलने वाली है, तो वहीं कांग्रेस ने कहा कि सत्य की जीत होगी.

Modi surname case begins in Supreme Court
Modi surname case begins in Supreme Court

नेताओं का बयान

रांची: मोदी सरनेम से जुड़े मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार और भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी को नोटिस जारी किया है. इस मामले में झारखंड भाजपा ने राहुल गांधी पर तंज कसा है. भाजपा का कहना है कि राहुल गांधी सिर्फ आत्मसंतोष के लिए सुप्रीम कोर्ट गए हैं. उन्हें राहत नहीं मिलेगी. वहीं कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा की साजिश फेल होगी और सत्य की जीत होगी.

यह भी पढ़ें:Modi Surname Defamation Case: राहुल गांधी की याचिका पर अगली सुनवाई 4 अगस्त को, गुजरात सरकार और याचिकाकर्ता को नोटिस

बता दें कि मोदी सरनेम से जुड़े मानहानि का एक मामले में गुजरात उच्च न्यायालय के फैसले को राहुल गांधी ने सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी थी. आज मामले की सुनवाई करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने गुजरात सरकार और भारतीय जनता पार्टी के विधायक पूर्णेश मोदी को नोटिस जारी किया है. इस मामले की अगली सुनवाई 04 अगस्त को होगी.

राहुल गांधी पर भाजपा का तंज:राहुल गांधी की अपील पर सुनवाई शुरू होने पर रांची में भाजपा के मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक ने कहा कि राहुल गांधी को जिस तरह से सूरत की निचली अदालत, सेशन कोर्ट और गुजरात उच्च न्यायालय से राहत नहीं मिली है, उसी तरह सर्वोच्च न्यायालय से भी उन्हें निराशा ही हाथ लगेगी. झारखंड भाजपा के मीडिया प्रभारी ने कहा कि निचली अदालत ने जिन तथ्यों के आधार पर राहुल गांधी को दोषी करार दिया है. वही तथ्य सर्वोच्च न्यायालय के सामने हैं. ऐसे में सिर्फ आत्मसंतोष के लिए राहुल गांधी सर्वोच्च न्यायालय गए हैं, उन्हें कोई राहत नहीं मिलने वाली है. उन्होंने कहा कि रांची में भी राहुल गांधी के खिलाफ मामला चल रहा है, इसमें भी उन्हें सजा मिलेगी.

भाजपा की साजिश होगी बेनकाब, सत्य की होगी जीत-राकेश सिन्हा:झारखंड कांग्रेस के प्रदेश महासचिव और प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद लोकसभा में राहुल गांधी द्वारा उठाये सवाल से मोदी सरकार विचलित हो गयी और साजिश के तहत राहुल गांधी को फंसाया गया. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की लोकप्रियता से घबराई मोदी सरकार और भाजपा ने षड्यंत्र रचा है. यही वजह है कि राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द कराने से लेकर उनका सरकारी आवास खाली कराने में हड़बड़ी दिखाई गई. राकेश सिन्हा ने कहा कि राहुल गांधी ने कोई गलत बात नहीं की है, इसलिए उन्हें राहत मिलना तय है. सत्य की जीत होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details