झारखंड

jharkhand

लॉकडाउन में हुई पैसे की तंगी तो बना लिया गैंग, किस्मत थी खराब, पहले ही मामले में पुलिस ने दबोचा

By

Published : Jun 6, 2021, 10:25 PM IST

कोरोना काल में रोजगार नहीं मिलने के कारण कई लोगों ने अपराध की दुनिया में कदम रखना शुरू कर दिया. रांची के सुखदेवनगर इलाके के कुछ युवकों ने पैसे कमाने के लिए एक गैंग बनाकर व्यवसायियों से रंगदारी मांगना शुरू किया था, लेकिन पुलिस ने पहले ही मामले में गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया.

police-arrested-two-criminals-in-ranchi
अपराधी गिरफ्तार

रांची:लॉकडाउन में बेरोजगार युवक अपराध की दुनिया की तरफ रुख करने लगे हैं. ताजा मामला रांची के सुखदेवनगर इलाके का है, जहां पांच युवकों ने मिलकर एक गैंग बनाया और लोगों से रंगदारी मांगना शुरू किया था, लेकिन पहले मामले में ही दो धर दबोचे गए.

इसे भी पढे़ं:रांची: स्कॉर्पियो ने बाइक में मारी टक्कर, मौके पर दो की मौत



पांच लाख की मांगी गई रंगदारी
रांची के सुखदेवनगर पुलिस ने एक सरकारी कर्मचारी से पांच लाख की रंगदारी मांगने वाले दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में पहाड़ी टोला के संदीप कालिंदी और स्वर्ण जयंती नगर के पिंटू राम शामिल है. पूछताछ में दोनों आरोपियों ने पुलिस के सामने अपना जुर्म स्वीकार किया है. पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस के सामने अपने गिरोह के अन्य सदस्यों के नामों का भी खुलासा किया है. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि लॉकडाउन की वजह से उन्हें आर्थिक तंगी हो गई थी. इसके लिए उन्होंने व्यवसायियों की सूची बनाकर उनसे रंगदारी की मांग करने की योजना बनाई थी. सरकारी कर्मचारी से राशि मिलने के बाद वे सूची के आधार पर व्यवसायियों को टारगेट करते. इसी बीच पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. कोतवाली एएसपी मुकेश लुनियात ने बताया कि मामले की जानकारी मिलने के बाद थाना प्रभारी ममता कुमारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. गठित टीम ने टेक्निकल सेल की मदद से दोनों आरोपियों को दबोच लिया. वहीं गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है. एएसपी ने दावा किया है कि जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे.


दो को फोन कर मांगी थी रंगदारी
सुखदेवनगर थानेदार ममता ने बताया कि सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के रहने वाले एक सरकारी कर्मचारी से पांच लाख की रंगदारी मांगी गई थी, रंगदारी की रकम नहीं देने पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी गई थी, मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम जांच में जुट गई, इसी बीच पुलिस को यह भी खबर मिली कि आरोपी सरकारी कर्मचारी को लगातार फोन कर धमकी दे रहे हैं, इसके बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details