झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

छतीसगढ़ के नक्सली हिंसा के बाद अलर्ट, पुलिस कप्तानों को नए सिरे से किया जाएगा ब्रीफ

छतीसगढ़ के दंतेवाड़ा में माओवादी हमले के बाद झारखंड पुलिस को विशेष तौर पर अलर्ट किया गया है. झारखंड पुलिस के सभी जिला के कप्तानों को आइइडी की जद में आने से बचने के लिए नए सिरे ब्रीफ किया जाएगा.

By

Published : Apr 10, 2019, 2:09 AM IST

पुलिस मुख्यालय, रांची.

रांची: छतीसगढ़ के दंतेवाड़ा में माओवादी हमले में भाजपा विधायक समेत पांच जवानों की मौत के बाद झारखंड पुलिस को विशेष तौर पर अलर्ट किया गया है. झारखंड पुलिस के एडीजी अभियान मुरारीलाल मीणा ने बताया कि झारखंड पुलिस के सभी जिला के कप्तानों को आइइडी की जद में आने से बचने के लिए नए सिरे ब्रीफ किया जाएगा.

एडीजी अभियान ने बताया कि छतीसगढ़ में भी माओवादियों ने आइइडी का इस्तेमाल किया है. झारखंड में भी माओवादी प्रभाव वाले इलाकों में चुनाव कराना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है, लेकिन पुलिस इस चुनौती से बखूबी निपटेगी.

प्रचार करने वालों की सुरक्षा का भी ध्यान
एडीजी अभियान ने कहा कि चुनाव प्रचार में जाने वाले प्रत्याशियों और नेताओं की सुरक्षा को लेकर भी पुलिस काम कर रही है. चुनाव प्रचार के दौरान माओवादी किसी को निशाने पर न लें, इसके लिए पुलिस मुख्यालय तैयारी कर रहा है. मतदान कर्मियों की सुरक्षा के लिए भी रोडमैप तैयार किया जा रहा है.

जिलावार आइइडी से निपटने की मिली है ट्रेनिंग
हाल में एसपीजी के अधिकारियों ने पुलिस मुख्यालय से राज्य के सभी जिलों के एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी. इस दौरान झारखंड में माओवादियों के द्वारा पूर्व में आइइडी ब्लास्ट कर पुलिस को निशाना बनाने की घटनाओं को केस स्टडी के तौर पर लिया गया था. जिलों के एसपी को बताया गया था कि कैसे चूक से बचा जा सकता है. जिलों में पुलिसकर्मियों को आइइडी से निपटने की ट्रेनिंग भी दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details