झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

12 सितंबर को रांची आएंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन

रांची में नवनिर्मित विधानसभा भवन का उद्घाटन करने 12 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची आ रहे हैं. पीएम मोदी के आगमन को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं.

By

Published : Sep 9, 2019, 2:51 AM IST

पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन.

रांची: राज्य के गठन के 19 साल बाद उसे अपना नया विधानसभा भवन मिलने जा रहा है. इस नवनिर्मित विधानसभा भवन का उद्घाटन करने 12 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची आ रहे हैं. यहां वह श्री जगन्नाथ मैदान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जनता को भी संबोधित करेंगे. धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में पीएम मोदी के आगमन को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं.

लोगों को न हो परेशानी
जिला प्रशासन के द्वारा 11 तारीख तक दून टेंट हाउस और रांची टेंट हाउस के लोगों को काम पूरा करने का आदेश दिया गया है, ताकि प्रधानमंत्री के आगमन से पूर्व सारी तैयारी कर दी जा सके. मौसम के लिहाज से भी जिला प्रशासन ने ठेकेदारों को विशेष दिशा-निर्देश दिए हैं, ताकि बारिश होने के बाद भी प्रधानमंत्री को सुनने आए लोगों को किसी तरह का परेशानियों का सामना न करना पड़े.

पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन.

...इस बात का है डर
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 12 सितंबर को मध्यम दर्जे की बारिश राजधानी में देखी जा सकती है, जो निश्चित रूप से जनसभा में शामिल होने आए लोगों के लिए परेशानी का कारण बन सकती है. इसी को देखते हुए जिला प्रशासन ने ठेकेदारों को और भी बेहतर तरीके से विशेष काम करने का दिशा-निर्देश दिया है.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
वहीं, सुरक्षा के लिहाज से जिला प्रशासन द्वारा अभी से ही प्रभात तारा मैदान में पुलिस की दो कंपनी तैनात कर दी गई है, ताकि सुरक्षा को लेकर किसी तरह की कोई चूक न हो सके. फिलहाल राजधानी मौसम में लगातार बारिश देखी जा रही है. उसके बावजूद भी प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए ठेकेदारों द्वारा प्रभात तारा मैदान में देर शाम तक लगातार काम हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details