झारखंड

jharkhand

रांची में PLFI का नक्सली गिरफ्तार, महिला को घर खाली करने के लिए दे रहा था धमकी

रांची के अनगड़ा इलाके से घर खाली करने के लिए धमकी देने और रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने पीएलएफआई के नक्सली देव कुमार को धर दबोचा है. देव सिंह मुंडा के खिलाफ रांची के अनगड़ा और सिकदरी थाने में आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं.

By

Published : Jul 10, 2020, 8:38 PM IST

Published : Jul 10, 2020, 8:38 PM IST

PLFI naxalite arrested in Ranchi
रांची में PLFI का नक्सली गिरफ्तार

रांची:ग्रामीण इलाकों में नक्सली संगठन पीएलएफआई अपराधियों की तर्ज पर काम करने लगा है. बाइक लूट, चेन स्नेचिंग के बाद अब नया मामला घर खाली करवाने के लिए धमकी देने का है. रांची के अनगड़ा इलाके से घर खाली करने के लिए धमकी देने और रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने पीएलएफआई के नक्सली देव सिंह मुंडा को धर दबोचा है. रांची के रूरल एसपी नौशाद आलम ने बताया कि 9 जुलाई को मीना देवी नाम की महिला ने अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी कि पीएलएफआई संगठन का नक्सली देव सिंह मुंडा उसे घर खाली करने को लेकर लगातार धमकी दे रहा है.

ये भी पढ़ें:CISCE का रिजल्ट जारी, छात्राओं ने किया बेहतर प्रदर्शन

धमकी के साथ साथ वह 50 हजार भी मांग कर रहा है. महिला के अनुसार यह घर उसी का है, लेकिन उसके एक रिश्तेदार के साथ उसका विवाद चल रहा है. इस विवाद का फायदा उठाकर पीएलएफआई नक्सली देव सिंह मुंडा उससे रंगदारी की मांग कर रहा है और धमकी भी दे रहा है कि पैसे नहीं देने पर जान से मार देगा. मामला सामने आने के बाद पुलिस की जांच में यह साबित हो गया है कि वाकई फोन पर रंगदारी मांगने वाला शख्स देव सिंह मुंडा ही है. इसके बाद टेक्निकल सेल की मदद से पुलिस ने देव मुंडा की लोकेशन निकाली और उसे धर दबोचा. देव सिंह मुंडा राजधानी के ग्रामीण इलाकों में कुख्यात नक्सली के रूप में जाना जाता है. देव सिंह मुंडा के खिलाफ रांची के अनगड़ा और सिकदरी थाने में आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details