झारखंड

jharkhand

By

Published : May 6, 2020, 11:00 PM IST

ETV Bharat / state

36वीं राष्ट्रीय खेल महोत्सव गोवा में निर्धारित समय पर होगा आयोजित, झारखंड के बाहर के खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा मौका

झारखंड ओलंपिक संघ के सचिव मधुकांत पाठक ने 36वीं राष्ट्रीय खेल महोत्सव गोवा में निर्धारित समय में आयोजित होने की बात कही है. खेल निदेशालय ने कहा है कि सरकार खेल और खिलाडि़यों के लिए हमेशा तैयार है. उन्होंने कहा कि गोवा राष्ट्रीय खेलों के लिए एक प्लान तैयार करें और सरकार को अवगत कराएं, क्योंकि इसके लिए बहुत ज्यादा समय नहीं बचा है. हम लोग भी इसके लिए तैयारी करें.

Players of Jharkhand will get a chance at the 36th National Sports Festival Goa
खेल विभिग के अधिकारी

रांची: झारखंड ओलंपिक संघ की बुधवार को ऑनलाइन बैठक संपन्न हुई. बैठक में झारखंड ओलंपिक संघ से मान्यता प्राप्त एवं राष्ट्रीय खेल के लिए क्वालीफाई विभिन्न खेल संघों के अधिकारियों के अलावा, खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह, खेल समन्वयक उमाशंकर जायसवाल एवं विभिन्न टीमों के प्रशिक्षको ने भाग लिया. बैठक की शुरूआत पूर्व ओलंपियन हरभजन सिंह ने अपने स्वागत संबोधन से किया.

36वीं राष्ट्रीय खेल 20 अक्टूबर से गोवा में, झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन की ऑनलाइन बैठक

इस मौके पर झारखंड ओलंपिक संघ के सचिव मधुकांत पाठक ने 36वीं राष्ट्रीय खेल महोत्सव गोवा में निर्धारित समय में आयोजित होने की बात कही है. साथ ही इसके विभिन्न पहलुओं पर चर्चा भी की. उन्होंने बताया कि सभी कोच क्वालीफाई कर चुकी टीमों की तैयारी के संबंध में अपना प्रारूप तैयार करें और इसकी जानकारी झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन और खेल विभाग को उपलब्ध कराए. बैठक में शामिल हुए सभी लोगों ने तैयारियों के संबंध में अपने-अपने विचार और सुझाव रखे हैं.

सरकार खेल और खिलाड़ी के प्रति सजग, सीधी नियुक्ति की प्रक्रिया जल्द

खेल निदेशालय ने कहा है कि सरकार खेल और खिलाडि़यों के लिए हमेशा तैयार है. उन्होंने कहा कि गोवा राष्ट्रीय खेलों के लिए एक प्लान तैयार करें और सरकार को अवगत कराएं, क्योंकि इसके लिए बहुत ज्यादा समय नहीं बचा है. हम लोग भी इसके लिए तैयारी करें. उन्होंने आगे कहा कि खिलाडि़यों की सीधी नियुक्ति के बारे में सरकार जल्दी ही कोई निर्णय लेगी और नियुक्ति करेगी . उन्होंने कहा किप्रशिक्षण शिविर में खिलाड़ी कितने होंगे, प्रशिक्षक कौन होगा और अगर बाहर से प्रशिक्षक बुलाना पड़े तो उसकी भी आप लोग तैयारी करें. वहीं, मधुकांत पाठक ने एक बार फिर दोहराया कि इस बार झारखंड के बाहर के खिलाड़ी हिस्सा नहीं बनेंगे, लेकिन सरकारी गाइडलाइन के अनुसार अगर कोई खिलाड़ी झारखंड में नौकरी कर रहा है या लंबे समय तक झारखंड का प्रतिनिधित्व कर रहा है वैसे खिलाड़ी इसमें शामिल हो सकते हैं.

बता दें कि कोविड-19 के चलते प्रशिक्षण शिविर का समय और स्थान का निर्धारण नहीं हो पाया जो बाद में कर लिया जाएगा. इस बैठक में इस बात पर भी सहमती बनी की ट्रेनिंग कैम्प के दौरान खिलाडि़यों के लिए अन्य राज्यों के टीमों के साथ फ्रेंडली चैंपियनशिप का आयोजन कराया जाएगा. जिससे उनके परफॉर्मेंस में और भी सुधार हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details