झारखंड

jharkhand

सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी ने हाई कोर्ट में दायर की याचिका, एफआईआर रद्द करने की मांग

By

Published : Sep 10, 2020, 8:34 PM IST

गोड्डा सासंद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम पर देवघर के विष्णुकांता और किरण सिंह ने 20 करोड़ की जमीन को महज 3 करोड़ रुपये में रजिस्ट्री करवाने का आरोप लगाया है. इस मामले में अनामिका गौतम पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. एफआईआर को रद्द करने की मांग को लेकर उन्होंने झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दायर की है.

petition-filed-by-wife-of-mp-nishikant-dubey-in-jharkhand-high-court
झारखंड हाई कोर्ट

रांची:देवघर में 20 करोड़ की जमीन को 3 करोड़ रुपये में खरीदने के मामले में गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम के खिलाफ देवघर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने की मांग को लेकर झारखंड हाई कोर्ट में अनामिका गौतम ने क्वैशिंग याचिका दायर की है. उन्होंने याचिका के माध्यम से अपने ऊपर लगाए गए आरोप को गलत और राजनीतिक प्रेरणा से प्रेरित बताया है. उन्होंने अदालत से यह मांग की है कि उनके खिलाफ जो प्राथमिकी दर्ज की गई है उसे निरस्त कर दिया जाए.

इसे भी पढे़ं:- लालू के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर शुक्रवार को हो सकती है सुनवाई, जेल मैनुअल का उल्लंघन करने का आरोप


देवघर के ही विष्णुकांता और किरण सिंह ने दो अलग-अलग प्राथमिकी गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के पत्नी अनामिका गौतम के खिलाफ दर्ज कराई है. उसमें कहा गया है कि अनामिका गौतम ने 20 करोड़ की जमीन को महज 3 करोड़ रुपये में रजिस्ट्री करवायी है. रजिस्ट्री करवाने के लिए उन्होंने नगद राशि का भुगतान किया है, जो कि नियम संगत नहीं है. उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए देवघर थाने में प्राथमिकी दर्ज की है. उसी प्राथमिकी को रद्द करने के लिए सांसद पत्नी अनामिका गौतम ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details