झारखंड

jharkhand

सरकारी पदाधिकारियों की हो कोविड-19 जांच, बदले गए रांची के एसडीओ

By

Published : Sep 4, 2020, 9:27 PM IST

झारखंड सरकार ने सचिवालय और संलग्न कार्यालयों के विभिन्न भवनों में काम कर रहे अधिकारियों और कर्मियों की कोविड-19 के लिए स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा है. कार्मिक प्रशासनिक सुधार और राजभाषा विभाग के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह ने कहा कि सचिवालय और संलग्न कार्यालय के किसी न किसी विभाग के पदाधिकारी और कर्मी कोरोना वायरस से प्रायः संक्रमित पाए जा रहे हैं, ऐसे में आवधिक जांच से कार्यस्थल पर संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सकता है.

principal-secretary-of-personnel-administrative-reforms-wrote-a-letter-to-health-secretary
सरकारी अधिकारियों का होगा कोविड जांच

रांची: झारखंड सरकार ने सचिवालय और संलग्न कार्यालयों के विभिन्न भवनों में काम कर रहे अधिकारियों और कर्मियों की कोविड-19 की आवधिक जांच कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा है. इस बाबत कार्मिक प्रशासनिक सुधार और राजभाषा विभाग के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह ने स्वास्थ्य सचिव को शुक्रवार को एक पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि उन सभी कर्मियों की आवधिक जांच कराने की जरूरत है, जो सचिवालय और उससे संलग्न विभिन्न भवनों में काम कर रहै हैं.

अजय कुमार सिंह ने कहा कि सचिवालय और संलग्न कार्यालय के किसी न किसी विभाग के पदाधिकारी और कर्मी कोरोना वायरस से प्रायः संक्रमित पाए जा रहे हैं, ऐसे में आवधिक जांच से कार्यस्थल पर संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सकता है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि सचिवालय और संलग्न कार्यालयों के विभिन्न भागों में कोरोना वायरस की जांच के लिए रोस्टर व्यवस्था करने की कृपा की जाए, ताकि पदाधिकारियों और कर्मियों की नियमित जांच हो सके.

रांची समेत कई इलाकों के बदले गए एसडीओ
वहीं, कार्मिक एवं प्रशासनिक विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी मनीष कुमार को कोडरमा का एसडीओ बनाया गया है, हालांकि इससे पहले उन्हें लातेहार एसडीओ बनाया गया था, बाद में उनके ट्रांसफर ऑर्डर को संशोधित कर नया ऑर्डर जारी किया गया. वहीं उनके अलावा पदस्थापन के लिए प्रतीक्षारत पांच अन्य भारतीय प्रशासनिक सेवाओं की नियुक्ति से जुड़ी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. इसके आधार पर अभिजीत सिन्हा को चक्रधरपुर का एसडीओ बनाया गया है, समीरा एस को रांची का एसडीओ बनाया गया है. रवि आनंद को गुमला का एसडीओ बनाया गया है, ऋतुराज को गोड्डा का एसडीओ, दिनेश कुमार यादव को देवघर का एसडीओ, जबकि बोकारो के एसडीओ नीतीश कुमार को जमशेदपुर के धालभूमगढ़ का एसडीओ बनाया गया है.

इसे भी पढे़ं:- बिहार चुनाव के साथ ही होगा दुमका और बेरमो में उपचुनाव, 29 नवंबर से पहले प्रक्रिया होगी पूरी


29 झाप्रसे अधिकारियों का हुआ तबादला पदस्थापन
कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग ने झारखंड प्रशासनिक सेवा के 29 अधिकारियों के तबादले की अधिसूचना भी जारी की है, जिसके तहत आनंद कुमार को खान क्षेत्रीय विकास प्राधिकार के सचिव के पद पर स्थानांतरित किया गया है, साथ ही राम कृष्ण कुमार को सराइकेला एसडीओ बनाया गया है. इसके अलावा अन्य 27 झारखंड प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का भी तबादला किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details